Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pak Vs Eng Test: आईसीसी ने रावलपिंडी की बेकार पिच के लिए लगाई पाकिस्तान को फटकार, इंटरनेशनल मैच पर भी लगेगा बैन

Pak Vs Eng Rawalpindi Pitch: पाकिस्तान के शर्मसार होने का सिलसिला थमता दिख नहीं रहा है. टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब आईसीसी सख्त कार्रवाई कर सकता है.

Pak Vs Eng Test: आईसीसी ने रावलपिंडी की बेकार पिच के लिए लगाई पाकिस्तान को फटकार, इंटरनेशनल मैच पर भी लगेगा बैन

Pak Vs Eng Test Rawalpindi Pitch

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान का टेस्ट सीरीज (Pakistan Vs England Test) के लिए दौरा करने आई है. घर में ही बाबर आजम की टीम को करारी शिकस्त मिली है और दोनों टेस्ट हार चुकी है. इसके बाद भी पाकिस्तान की बेइज्जती का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है. अब रावलपिंडी पिच को आईसीसी ने औसत से कम की रेटिंग दी है. रावलपिंडी में इंटरनेशनल मैच कराने पर बैन भी लगा सकती है. 

पाकिस्तान की छवि को लगेगा बड़ा धक्का 
इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी के क्षेत्र में पाकिस्तान के लिए यह दूसरा मौका है. 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय सीरीज पर रोक लग गई थी और अब पिछले 2 सालों में स्थिति बदली है. हालांकि अगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसी तरह से बदइंतजामी करता रहा तो जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों पर फिर रोक लग जाएगी. रावलपिंडी टेस्ट की पिच को लेकर साख पर बट्टा लग गया है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट रावलपिंडी में हुआ था जहां फ्लैट पिच की खूब आलोचना हुई थी. आईसीसी ने इस पिच को औसत से कमतर करार दिया है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का मैच जब रावलपिंडी की पिच पर हुआ था तब भी फ्लैट पिच की वजह से आईसीसी ने इसे एक डिमेरिट प्वाइंट दिया था. 

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में भिड़ंत से तय होगी टेस्ट की बादशाहत, जानें पूरा शेड्यूल

1 साल में दूसरी बार रावलपिंडी पिच को मिला डिमेरिट प्वाइंट 
रावलपिंडी टेस्ट की पिच को ICC ने औसत से भी कम की रेटिंग दी है. साथ ही एक डिमेरिट पॉइंट भी नवाजा है. एक साल के अंदर यह दूसरा मौका है जब इस पिच को  डिमेरिट अंक मिला है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पाक क्रिकेट बोर्ड को सख्त चेतावनी दी है कि अगर इस पिच को कोई और डिमेरिट प्वाइंट मिलता है तो यहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के आयोजन पर 1 साल का बैन लगाया जा सकता है. बता दें कि आईसीसी नियमों के मुताबिक, अगर रावलपिंडी की पिच को 4 साल में 3 और डिमेरिट प्वाइंट मिला तो यहां बैन लगाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: विराट पर बेन स्टोक्स का दिया बयान सोशल मीडिया पर वायरल, वीडियो में देखें क्या कहा  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement