Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pak Vs SA: साउथ अफ्रीका पर कहर बनकर टूटे शादाब खान, 20 गेंद में हाफ सेंचुरी और फिर झटके 2 विकेट 

Pak Vs SA Shadab Khan: शाउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान के 4 विकेट जल्दी गिर गए थे लेकिन उसके बाद इफ्तिखार अहमद और शादाब खान ने पारी को संभाला.

Pak Vs SA: साउथ अफ्रीका पर कहर बनकर टूटे शादाब खान, 20 गेंद में हाफ सेंचुरी और फिर झटके 2 विकेट 

shadab khan pak vs sa world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (Pak Vs SA) के बीच जारी मुकाबले में फिलहाल बाबर आजम की टीम मजबूत स्थिति में लग रही है. 14वें ओवर में जब मैदान पर उतरे तब पाकिस्तान की हालत बेहद खराब थी और ऐसा लग रहा था कि टीम मुश्किल से 120 के स्कोर तक पहुंचेगी. शादाब खान (Shadab Khan) ने ग्राउंड पर उतरते ही गेम को अलग ही गीयर में डाला और दनादन शॉट्स लगाने शुरू कर दिए.

20 गेंद में पूरा किया अर्धशतक, बाद में झटके 2 विकेट 
साउथ अफ्रीका की खूंखार लग रही गेंदबाजी का सारा भूत शादाब खान ने अपनी दमदार पारी से उतार दिया था. जब वह मैदान पर उतरे तो पाकिस्तान का स्कोर 5 विकेट पर 95 रन था लेकिन उसके बाद उन्होंने पारी को तेजी से आगे बढ़ाया. पाकिस्तान की लड़खड़ाती हालत के बाद शादाब खान ने इफ्तिखार अहमद के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया. शादाब की स्ट्राइक रेट का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों में 50 रन बनाए. उनकी पारी की बदौलत पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 185 रनों का लक्ष्य दिया है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

बल्ले से ही नहीं शादाब ने गेंद से भी कमाल किया और 9 ओवर तक के खेल में 2 अहम विकेट चटकाए हैं. शादाब खान की तूफानी पावर हिटिंग की सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है. 19वें ओवर में उन्होंने खतरनाक गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे की 2 गेंदों पर जोरदार 2 छक्के जड़े थे. 

यह भी पढ़ें: एडिलेड पर न्यूजीलैंड और आयरलैंड के मैच में पिच से गेंदबाजों को मिलेगी मदद? जानें डिटेल

पाकिस्तान के लिए लगाई दूसरी सबसे तेज हाफ सेंचुरी
इस तूफानी पारी के साथ ही शादाब खान ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. वह पाकिस्तान के लिए सबसे कम गेंदों में हाफ सेंचुरी जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए. पाकिस्तान के लिए सबसे तेज हाफ सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड शोएब मलिक के नाम है. मलिक ने महज 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ा है. शादाब खान ने 20 गेंदों में यह मुकाम हासिल किया है. पाकिस्तान के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतना बहुत जरूरी है. इस मैच में हार के साथ पाकिस्तान का टूर्नामेंट में सफर भी खत्म हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें: अथिया शेट्टी, रितिका पहुंची ऑस्ट्रेलिया, विराट को खलेगी अनुष्का की कमी? देखें वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement