Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑस्ट्रेलिया ने नए नियम के तहत विध्वंसक बल्लेबाज को टीम में किया शामिल, जोश इंग्लिस हुए बाहर

ICC के नए नियम के मुताबिक कोई भी टीम T20 World Cup 2022 के लिए चुने गए स्क्वॉड में 4 बदलाव कर सकती है.

ऑस्ट्रेलिया ने नए नियम के तहत विध्वंसक बल्लेबाज को टीम में किया शामिल, जोश इंग्लिस हुए बाहर

Cameron Green replace josh inglis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के खिलाफ पिछले महीने टी20 सीरीज में अपनी धमाकेदार प्रदर्शन से नाम कमाने वाले कैमरुन ग्रीन (Cameron Green) को ऑस्ट्रेलिया की टी20 (Australia Squad for T20 World Cup 2022) टीम में शामिल किया गया है. ग्रीन ने उससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया था. इस ऑलराउंडर को टीम में पहले से ही शामिल करने की बात चल रही थी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने बहुत पहले ही T20 World Cup 2022 के लिए अपनी टीम घोषित कर दी थी. 

अब आक्रामक कैमरुन ग्रीन को आस्ट्रेलिया की टी20 टीम में चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस की जगह शामिल किया गया है. इंग्लिस को न्यू साउथ वेल्स क्लब में गोल्फ खेलते हुए हाथ में चोट लग गयी थी. आईसीसी ने एक बयान में कहा , "आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 की इवेंट तकनीकी समिति ने आस्ट्रेलियाई टीम में जोश इंग्लिस की जगह कैमरुन ग्रीन को शामिल करने को मंजूरी दे दी."

क्या Indian Cricket Team जाएगी पाकिस्तान? खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया बड़ा बयान

अभ तक ऑस्ट्रेलिया के लिए सात टी20 मुकाबले खेल चुके ग्रीन को इंग्लिस के दाहिने हाथ में चोट लगने के बाद चुना गया. मौजूदा चैम्पियन आस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरूआत शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी.

आस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड ने कहा, "जोश की हथेली पर चोट से बल्ला पकड़ने में परेशानी होगी और अगर वह विकेटकीपिंग करते हैं तो इसमें भी असर पड़ेगा." ग्रीन ने भारत में टी20 सीरीज में दो अर्धशतक समेत 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. अब इस खिलाड़ी के आने से टीम और मजबूत नजर आ रही है. ग्रीन के आने से टीम को एक अतरिक्त गेंदबाज भी मिल गया है और अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से वह विरोधी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं. 

T20 World Cup 2022 Points Table: जारी है 16 टीमों के बीच विश्वविजेता बनने की जंग

T20 World Cup 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम 

एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, कैमरुन ग्रीन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जम्पा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement