Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022: श्रीलंका-नीदरलैंड्स Super 12 में, जानें किस टीम का भारत से होगा मुकाबला

T20 World Cup 2022: क्वालीफायर्स के अपने ग्रुप में टॉप पर रहने के बाद श्रीलंका ने सुपर 12 में जगह बना ली है जहां वह पहला मैच 23 को खेलने उतरेगी.

Latest News
T20 World Cup 2022: श्रीलंका-नीदरलैंड्स Super 12 में, जानें किस टीम का भारत से होगा मुकाबला

IND vs NED Super 12 Match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुरुवार को नामीबिया के हारते ही T20 World Cup 2022 के सुपर 12 में पहुंचने वाली दो टीमों का रास्ता साफ हो गया. यूएई ने नामीबिया को हराकर उनकी अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदें तो तोड़ दी लेकिन खुद भी अगले दौर में पहुंच पहुंच सकी. ग्रुप A के पहले ही मुकाबले में 2014 की विश्व चैंपियन श्रीलंका को नामीबिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसके बाद इस टीम ने वापसी की और नीदरलैंड्स-यूएई को हराकर अंतिम 12 (T20 World Cup Super 12) में अपनी जगह पक्की कर ली. साथ ही नीदरलैंड्स ने भी यूएई और नामीबिया को हराकर अगले दौर में जगह बना ली है.

पाकिस्तान समेत इन चार टीमों को Sachin Tendulkar ने बताया सेमीफाइनल का दावेदार

क्वालीफायर्स के ग्रुप A में शीर्ष पर रहने वाली श्रीलंका ने जहां ग्रुप 1 के लिए क्वालीफाई किया है. जिसमें इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान और मेजबान ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम हैं. तो नीदरलैंड्स को ग्रुप 2 में जगह मिली है, जिसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमें हैं. सुपर 12 में नीदरलैंड्स को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को  बांग्लादेश के साथ खेलना होगा तो श्रीलंकाई टीम 23 को ही होबार्ट में मैदान पर उतरेगी. 

ऑस्ट्रेलिया ने नए नियम के तहत इस विध्वंसक बल्लेबाज को टीम में किया शामिल

ग्रुप 2 में भारत और पाकिस्तान के साथ मौजूद नीदरलैंड्स को दूसरा मुकाबला रोहित शर्मा एंड कंपनी के साथ 27 अक्टूबर को खेलना है तो 30 अक्टूबर को वह पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ में उतरेगी. सुपर 12 के दोनों ग्रुप में 6-6 टीमें शामिल हैं और एक टीम को 5 मुकाबले खेलने हैं. टॉप की दो टीम को सीधा सेमीफाइनल खेलने का मौका मिलेगा जो 9 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे. पहला सेमीफाइनल सिडनी में और दूसरा सेमीफाइनल एडिलेड में खेला जाएगा. फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement