Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND W vs SA W: लास्ट ओवर में 1 इंच के फासले ने तोड़ दिया CWC 2022 में भारत का सपना, देखें Video

भारत की इस हार पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कमेंट किया है.

Latest News
IND W vs SA W: लास्ट ओवर में 1 इंच के फासले ने तोड़ दिया CWC 2022 में भारत का सपना, देखें Video

भारत को लास्ट ओवर में नो बॉल की कीमत चुकानी पड़ी.
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता. कभी जीती हुई बाजी हार में बदल जाए और कब हारी हुई बाजी जीत को छीन ले यह सब क्रिकेट की अनिश्चितता पर ही निर्भर है. कुछ ऐसा ही नजारा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच (IND W vs SA W) महिला विश्व कप (CWC 2022) के मुकाबले में हुआ. वर्ल्ड कप में 'करो या मरो' का मैच खेल रही टीम इंडिया का सपना महज 1 इंच के फासले से टूट गया. 

जी हां, टीम इंडिया की सेमीफाइनल की उम्मीदें लास्ट ओवर में धराशायी हो गईं. हुआ यूं कि अंतिम ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 7 रन की दरकार थी. कप्तान मिताली राज ने अंतिम ओवर दीप्ति शर्मा को दिया. पहली गेंद पर बल्लेबाज त्रिशा चेट्टी ने एक रन लेकर मिगॉन डु प्रीज को स्ट्राइक दे दी. प्रीज रन लेने दौड़ीं तो चेट्टी को हरमनप्रीत ने रनआउट कर दिया. इसके साथ ही भारतीय खेमे में खुशी की लहर छा गई. 

Asia Cup 2022 के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कबसे शुरू होगा टूर्नामेंट

पवेलियन लौटने लगी बल्लेबाज लेकिन ये क्या!
अब बारी थी तीसरी बॉल की. इस गेंद पर प्रीज ने एक रन लेकर शबनम इस्माइल को स्ट्राइक दी. चौथी गेंद पर शबनम ने एक रन ले लिया. अब साउथ अफ्रीका को जीत के लिए अंतिम दो गेंदों में तीन रन की दरकार थी. क्रिकेटप्रेमियों की धड़कनें बढ़ने लगीं. दीप्ति ने प्रीज को पांचवीं बॉल डाली तो बल्लेबाज ने इसे मिड ऑन के ऊपर से उठा दिया लेकिन यहां लगी फील्डर हरमनप्रीत कौर ने आसान कैच पकड़कर भारतीय खेमे की खुशी बढ़ा दी, बल्लेबाज पवेलियन लौटने लगी लेकिन ये क्या! 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

यह खुशी कुछ ही देर में काफूर हो गई क्योंकि अंपायर ने इसे नो बॉल करार दे दिया. इस नो बॉल के साथ ही भारतीय टीम के हाथ से जीत भी निकल गई. अगली दों गेंदों पर शबनम इस्माइल और प्रीज ने एक एक रन लेकर टीम को जीत दिला दी. वर्ल्ड कप में आखिरी उम्मीद पर टिकी भारतीय टीम इससे काफी निराश नजर आई. 

MS Dhoni ने क्यों छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी? 5 पॉइंट्स में जानिए 

सहवाग ने किया ट्वीट 
भारत की इस हार पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा, यह सिर्फ नो बॉल नहीं थी जिसने आज भारत को खेल की कीमत चुकाई है. कभी-कभी एक इंच की कीमत वाले क्षणों को हासिल करने में दशकों लग जाते हैं और संभवतः कई खिलाड़ियों के लिए यह जीवनभर की उपलब्धि होती है. भारत के अभियान का निराशाजनक अंत...
 

IPL 2022: कुलदीप और उमेश की शानदार गेंदबाजी पर Virender Sehwag ने किया मजेदार कमेंट

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement