Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PR Sreejesh वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीतने वाले दूसरे भारतीय बने

2020 में भारतीय महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल को यह अवॉर्ड मिला था.

Latest News
PR Sreejesh वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीतने वाले दूसरे भारतीय बने

pr sreejesh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया ने ओलंपिक्स में 41 साल का इंतजार खत्म कर ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया था. इसमें बड़ी भूमिका भारतीय टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेस की रही. श्रीजेस ढाल की तरह खड़े रहे और एक से एक बेहतरीन गोल के प्रयास को नेट से दूर करते रहे. पिछले 18 साल से वह भारतीय टीम के लिए अपना योगदान दे रहे हैं. 

अनुभवी भारत हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने सोमवार को अपने 2021 के प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर जीता है. वह यह सम्मान पाने वाले केवल दूसरे भारतीय बन गए. 2020 में भारतीय महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल 2019 में अपने प्रदर्शन के लिए सम्मान जीतने वाली पहली भारतीय बनीं थी. 

श्रीजश ने इस पुरस्कार के लिए स्पेन के खेल पर्वतारोही अल्बर्टो गिन्स लोपेज़ और इटली के वुशु खिलाड़ी मिशेल जिओर्डानो को हराया. श्रीजेश ने एक बयान में कहा, मैं यह पुरस्कार जीतकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं. सबसे पहले मुझे इस पुरस्कार के लिए नामांकित करने के लिए एफआईएच को बहुत-बहुत धन्यवाद. उन्होंने आगे कहा, दुनियाभर के सभी भारतीय हॉकी प्रेमियों को धन्यवाद, जिन्होंने मुझे वोट दिया. 

ओलंपिक पदक विजेता हॉकी खिलाड़ी Charanjit Singh का निधन, पाकिस्तान से लिया था ऐतिहासिक बदला

भारत के पूर्व हॉकी कप्तान और टोक्यो ओलंपिक-कांस्य पदक जीतने वाली टीम के सदस्य श्रीजेश को 1,27,647 वोट मिले, जबकि लोपेज और जिओर्डाने को क्रमश: 67,428 और 52,046 वोट मिले. 

Women's Asia Cup Hockey: भारत ने चीन को 2-0 से हराकर जीता कांस्य पदक

श्रीजेश एकमात्र भारतीय नामांकित व्यक्ति थे. अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) द्वारा उनकी सिफारिश की गई थी. अक्टूबर में FIH स्टार्स अवार्ड्स में श्रीजेश को 2021 के लिए गोलकीपर ऑफ द ईयर चुना गया था. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement