Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar सरकार के मंत्री बोले- सरकारी जमीन पर बनेगा गरीबों का मोहल्ला, नाम होगा 'मोदी नगर' और 'नीतीश नगर'

Modi Nagar and Nitish Nagar: बिहार के राजस्व मंत्री ने ऐलान किया है कि हर जिले में गरीबों के लिए सरकारी जमीन पर मोहल्ला बनाया जाएगा और इन मोहल्लों को नाम 'मोदी नगर' और 'नीतीश नगर' रखा जाएगा.

Bihar सरकार के मंत्री बोले- सरकारी जमीन पर बनेगा गरीबों का मोहल्ला, नाम होगा 'मोदी न�गर' और 'नीतीश नगर'

बिहार के मंत्री राम सूरत कुमार ने किया ऐलान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और राज्य सरकार में मंत्री राम सूरत कुमार (Ram Surat Kumar) ने सरकार जमीन पर गरीबों के लिए मोहल्ला बसाने का वादा किया है. उन्होंने यह भी कहा है कि इन मोहल्लों का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के नाम पर 'मोदी नगर' (Modi Nagar) और 'नीतीश नगर' (Nitish Nagar) रखा जाएगा. इन मोहल्लों को तैयार करने से पहले बिजली, सड़क और पानी का इंतजाम कर दिया जाएगा ताकि बाद में लोगों को किसी तरह की कोई समस्या न हो.

बिहार के राज्य और भूमि सुधार मंत्री राम सूरत कुमार ने कहा, 'मैं योजना बनाई है कि सरकारी जमीन पर गरीबों के लिए लिए मोहल्ला बनाया जाएगा. मैं इन मोहल्लों का नाम मोदी नगर और नीतीश नगर रखा जाएगा. इन दोनों ही नेताओं ने गरीब लोगों के लिए बहुत काम किया है. मैं भी चाहता हूं कि गरीबों को समाज में सम्मान मिले.'

यह भी पढ़ें- जमीन में समा गया टेरिटोरियल आर्मी का कैंप, 45 जवान फंसे, सात की मौत

हर जिले में बनेंगे 'मोदी नगर' और 'नीतीश नगर'
मंत्री राम सूरत राय ने कहा कि जमीन नहीं होने के कारण गरीबों का घर नहीं बन पा रहा था. राम सूरत राय ने अपने विभाग की समीक्षा की और पाया कि गरीबों को पर्चा बांटना है लेकिन विगत कुछ वर्षों से पर्चा नहीं बांटा जा रहा है. इसको लेकर कटिहार, पूर्णिया, सहरसा, मुजफ्फरपुर, जमुई में पर्चा बांटना शुरू किया गया है. विस्थापितों को बसाने के लिए पांच से दस एकड़ जमीन आवंटित कर 100 से 200 परिवार को बसाने की प्लानिंग है. बांका के रजौन में आठ एकड़ में भूमि चिह्नित की गई है. उस जमीन पर जिलाधिकारी को प्लानिंग बताई गई है.

यह भी पढ़ें- Devendra Fadnavis Oath: आज शाम 7.30 बजे शपथ लेंगे देवेंद्र फडणवीस- सूत्र

अधिकारियों को कहा गया है कि इन मोहल्लों के लिए सबसे पहले सड़क बनाई जाए. इसके बाद बिजली की व्यवस्था की जाए, फिर तीन डिसमिल या चार डिसमिल जो भी जमीन हो उस प्लॉट पर कैंप लगाकर जमीन दें. ये निर्देश भी दिए गए हैं कि सभी को इस बात की साफ जानकारी दी जाए कि किसकी चौहद्दी क्या है ताकि लड़ाई न हो. योजना के मुताबिक, हर जिले में एक-एक मोदी नगर और नीतीश नगर बनाए जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement