Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi Government ने किए बड़े प्रशासनिक फेरबदल, 14 IAS का ट्रांसफर कर बदले 10 जिलों के DM

उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल के तहत कई अधिकारियों के विभागों में बड़ा बदलाव किया गया है.

Yogi Government ने किए बड़े प्रशासनिक फेरबदल, 14 IAS का ट्रांसफर कर बदले 10 जिलों के DM
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्‍तर प्रदेश की योगी अदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने शनिवार रात 14 IAS अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल करते हुए 10 जिलों में नए जिलाधिकारियों की तैनाती की है. प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार हरदोई, बाराबंकी, मिर्जापुर, गाजीपुर, आगरा, चंदौली, मथुरा, पीलीभीत, भदोही और संतकबीरनगर में नए जिलाधिकारी तैनात किए गए हैं. 

दरअसल, अधिकारियों के ट्रांसफर की कार्रवाई की आधी रात को सामने आई. शनिवार देर रात जारी तबादले की सूची के अनुसार बाराबंकी के जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह को झांसी मंडल का प्रभारी आयुक्त और गाजीपुर के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को इसी पद पर हरदोई भेजा गया है.

Mumbai: दरवाजा बंद होने से पहले चल पड़ी लिफ्ट, एक टांग पर लटकी रही महिला, फिर...

जिलाधिकारी समेत कई पदों में बदलाव 

इसके अलावा हरदोई के जिलाधिकारी अविनाश सिंह को जिलाधिकारी बाराबंकी, संतकबीरनगर की जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को जिलाधिकारी मिर्जापुर और भदोही की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी को जिलाधिकारी गाजीपुर बनाया गया है. इसी प्रकार मथुरा के जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को जिलाधिकारी आगरा, वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्‍यक्ष ईशा दुहन को जिलाधिकारी चंदौली नियुक्त किया गया है.

इसके अलावा पीलीभीत में भी योगी सरकार ने बड़े प्रशासनिक फेरबदल करते हुए पीलीभीत के जिलाधिकारी पुलकित खरे को जिलाधिकारी मथुरा, मिर्जापुर के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार को जिलाधिकारी पीलीभीत, अलीगढ़ नगर निगम के आयुक्त गौरांग राठी को जिलाधिकारी भदोही  नियक्त किया है. 

झारखंड में बड़ा हादसा, 50 यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, अब तक 7 लोगों की मौत

विभागों में नए अधिकारी

सरकार द्वारा  किए गए ट्रांसफर की लिस्ट के मुताबिक के गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह को संतकबीरनगर जिलाधिकारी का पद दिया गया है. वहीं आगरा के जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह को सचिव राजस्‍व विभाग का प्रभारी सचिव बनाया गया है. इसके अलावा राहुल आयुक्‍त और सचिव राजस्‍व विभाग रणवीर प्रसाद को आवास आयुक्‍त समेत कई महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी दी गई हैं. आवास आयुक्‍त अजय चौहान को सचिव लोक निर्माण के पद पर तैनात किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement