Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jio 5G Rollout: आज से इन चार शहरों में 5G का बीटा वर्जन होगा रोल आउट, यहां देखें लिस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 अक्टूबर को देश में 5G नेटवर्क की लॉन्चिंग की थी. इसके साथ ही देश में 5G नेटवर्क की शुरुआत हो गई है.

Jio 5G Rollout: आज से इन चार शहरों में 5G का बीटा वर्जन होगा रोल आउट, यहां देखें लिस्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लंबे वक्त से 5G का इंतजार करने वाले यूजर्स के लिए आज एक बड़ी खुशखबरी आने वाली है. 5 अक्टूबर यानी दशहरे से देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio चार शहरों में 5G का बीटा प्रोग्राम लागू करने वाली है जिससे इन शहरों के लोग अब तेज इंटरनेट स्पीड का एक्सपीरियंस ले पाएंगे. 

दरअसल, रिलायंस Jio ने भारत नें 5G सर्विस लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. कंपनी जियो की ट्रू-5G सर्विस का बीटा ट्रायल आज यानी दशहरा से शुरू कर रही है. यह सर्विस देश के चार शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में शुरू की जाएगी. अभी यह सर्विस ऑन इनविटेशन है, यानी मौजूदा Jio यूजर्स में से कुछ चुनिंदा यूजर्स को इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए इनवाइट भेजा जाएगा. इन सभी लोगों को सबसे पहल 5G इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा.

Samsung Galaxy S20 FE 5G फोन पर हुई बड़ी कटौती, मात्र 29,999 रुपये में घर लेकर जाएं

यूजर्स से लिया जाएगा फीडबैक

खास बात यह है कि यूजर्स को इसके साथ वेलकम-ऑफर भी मिलेगा, इसके तहत यूजर्स को 1GBPS तक की स्पीड और अनलिमिटेड 5जी डाटा मिलेगा. इनवाइटेड यूजर्स इन Jio ट्रू 5G सर्विस का एक्सपीरियंस करेंगे और उनके अनुभवों के आधार पर ही कंपनी विस्तृत 5G सर्विस लॉन्च करेगी जिसका फिर बड़े स्तर पर विस्तार किया जाएगा. 

रिलायंस जियो का मूल मंत्री "वी केयर" है. इसके तहत jio 5G से कंपनी शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, कौशल विकास, छोटे, मध्यम और बड़े उद्यमों, IoT, स्मार्ट होम और गेमिंग जैसे क्षेत्रों में प्रमुख रूप से फोकस करेगी जिससे यूजर्स की रोजमर्रा की समस्याएं आसानी से हल की जा सकें.

EU का बड़ा फैसला, अब सभी गैजेट के लिए बेचे जाएं सी-टाइप चार्जर,  Apple को लगेगा झटका

क्या है कंपनी का वेलकम ऑफर

Jio True 5G वेलकम ऑफर Jio यूजर्स के लिए दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में आमंत्रण द्वारा लॉन्च किया जा रहा है. इन ग्राहकों को 1 Gbps+ तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डाटा मिलेगा. यूजर्स इस बीटा परीक्षण का लाभ तब तक उठा पाएंगे जब तक कि शहर का नेटवर्क कवरेज बेहतरीन नहीं होता. इनवाइटेड 'Jio वेलकम ऑफर' यूजर्स को अपना मौजूदा Jio सिम नहीं बदलनी होगी. यूजर्स का मोबाइल 5g होने पर Jio True 5G नेटवर्क ऑटोमैटिक अपग्रेड हो जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement