Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

iPhone: एप्पल ने लॉन्च किया अपना कम कीमत वाला फोन, शानदार फीचर्स बनाते हैं इसे खास

Apple ने मार्केट में अपना नया फोन लॉन्च कर दिया है, को शानदार फीचर्स और कम कीमत की वजह से सुर्खियों में छाया है.

iPhone: एप्पल ने लॉन्च किया अपना कम कीमत वाला फोन, शानदार फीचर्स बनाते हैं इसे खास
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Apple के फोन्स की कीमत अक्सर सुर्खियां बनती हैं. ये सबसे प्रीमियम और सिक्योरिटी फीचर्स के साथ मार्केट में अपने फोन्स को लॉन्च करता है. हालांकि इस बार भी एप्पल ने अपना एक ऐसा ही फोन लॉन्च किया है जो मार्केट में आते ही अपनी कीमत की वजह से छा गया है. जी हां, एप्पल ने अपना सबसे सस्ता 5G सपोर्ट वाला iphone लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपने इस हैंडसेट के साथ iPhone 13 और iPhone 13 Pro के नए कलर वेरिएंट भी लॉन्च किया है. हालांकि कंपनी ने iPhone SE 5G के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किया है.

iPhone SE 5G की खासियत

Apple आईफोन एसई 5जी को कंपनी ने पुराने डिजाइन में ही लॉन्च किया है. यह आईफोन एसई 2020 जैसा देखने में लगता है. स्मार्टफोन (Smartphone) में 4.7 इंच की Retina HD स्किन मिलती है. फोन के फ्रंट की बात करें तो इसका फ्रंट और रियर दोनों में ही साइड प्रोटेक्टिव ग्लास दिया गया है. कंपनी ने बताया कि iPhone SE 5G में भी उसी प्रोटेक्टिव ग्लास का इस्तेमाल किया गया है जो iPhone 13 में किया गया है.

लेटेस्ट iPhone SE 5G में Apple का A15 Bionic चिपसेट दिया गया है. यही चिपसेट iPhone 13 सीरीज में भी देखने को मिलता है. इसके साथ ही लेटेस्ट अफोर्डेबल फोन में कुछ और चीजें जोड़ी गईं हैं. लेटेस्ट चिपसेट में 6 core CPU, 4 core GPU और 16 core Neural Engine मिलता है. यह फीचर लाइव टैक्स जैसे फीचर्स को इनेबल करता है.

Apple कंपनी का दावा है कि नए iPhone SE 5G में आपको बेहतर बैटरी लाइफ मिलेगी. इसमें 12 MP सिंगल रियर कैमरा दिया गया है. कैमरे में smart HDR 4, Photographic Styles, Deep Fusion और potrait mode जैसे ऑप्शंस मिलेंगे. हैंडसेट iOS 15 के साथ लॉन्च हुआ है. कंपनी ने फिलहाल इसे तीन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है. स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करता है. हालंकि बॉक्स में आपको चार्जर नहीं मिलेगा.

iPhone SE 5G की कीमत

Apple iPhone SE 5G 429 डॉलर की कीमत पर अमेरिका में लॉन्च किया गया है. यह कीमत डिवाइस 64GB वेरिएंट के लिए रखा गया है. भारत में अगर आप यही फोन लेते हैं तो इसके लिए आपको 43,900 रुपये चुकाने होंगे.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  Russia-Ukraine War: भारत में कहां से होती है गैस आपूर्ति? रूस की धमकी के बाद यूरोप पर क्या पड़ेगा असर?

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement