Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fact Check: राष्ट्रपति भवन में बैन हुआ Non-Veg, द्रौपदी मुर्मू के आने के बाद बदली व्यवस्था!

दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रपति की पसंद को देखते हुए अब राष्ट्रपति भवन में किसी भी प्रकार के मांसाहारी भोज या पेय पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. राष्ट्रपति हर रोज सुबह 4 बजे पूजा और आरती करेंगी इसलिए राष्ट्रपति भवन में केवल शाकाहारी भोजन ही खाया जाएगा.

Fact Check: राष्ट्रपत�ि भवन में बैन हुआ Non-Veg, द्रौपदी मुर्मू के आने के बाद बदली व्यवस्था!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर आए दिन तमाम तरह की खबरें वायरल होती रहती हैं. इनमें से कुछ फायदे दिलाने का झांसा देती हैं तो कुछ हैरान कर देती हैं. पढ़कर यकीन तो नहीं होता लेकिन न मानने को भी मन नहीं करता. कई बार फोन पर मैसेज आता है...आपकी लाखों की लॉट्री लगी है, जल्दी करें नहीं तो रकम हाथ से जा सकती है. हालांकि, लोग अब इस तरह की खबरों को लेकर सतर्क हो गए हैं. यही वजह है कि इस तरह की खबरें या मैसेज पढ़ने के बाद कुछ भी करने से पहले वे जांच-पड़ताल में जुट जाते हैं. इन सब के बीच कुछ खबरें ऐसी भी होती हैं जिनकी सच्चाई पता करना इतना आसान नहीं होता और फिर लोग उन्हें सच मान बैढते हैं. ऐसे में इन खबरों को एक से दूसरे और दूसरे से तीसरे तक फैलने में देर नहीं लगती. एक ऐसी ही खबर इन दिनों तेजी से वायरल हो रही है. वायरल खबर के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन में हर तरह के मांसाहारी खाने को पूरी तरह बैन कर दिया गया है.

दरअसल, बीते दिनों राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के छोटे भाई तारणीसेन टुडू ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि वह सादा और शाकाहारी खाना ही पसंद करती हैं. यहां तक कि खाने में प्याज या लहसुन भी नहीं खाती हैं. इसके अलवा राष्ट्रपति भवन के उच्च पदस्थ सूत्रों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि नई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु (Droupadi Murmu) शुद्ध शाकाहारी हैं.

यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan से पहले मार्केट में आया में सोने का घेवर, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

क्या है दावा?
वहीं, इन सब बातों के चलते दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रपति की पसंद को देखते हुए अब राष्ट्रपति भवन में किसी भी प्रकार के मांसाहारी भोज या पेय पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. राष्ट्रपति हर रोज सुबह 4 बजे पूजा और आरती करेंगी इसलिए राष्ट्रपति भवन में केवल शाकाहारी भोजन ही खाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- शख्स ने 10 साल मेहनत कर खरीदी सपनों की कार, Anand Mahindra ने यूं बनाया दिन यादगार  

क्या है सच्चाई?
इस तरह की खबरें वायरल होने के बाद जब मामला PIB की नजरों में आया तो उन्होंने फैक्ट चेक कर इसकी सच्चाई बताई है. PIB ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि यह दावा फर्जी है. ऐसा कोई बदलाव नहीं किया गया है. 

 

 


द्रौपदी मुर्मु शाकाहारी हैं लेकिन भारत के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री अपनी भोजन की प्राथमिकता कभी अपने मेहमानों और अतिथियों पर नहीं थोपते. लिहाजा यहां मेहमाननवाजी की परंपरा पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: रोड पर नहीं चलेगी तेरी मर्जी...Delhi Traffic Police ने शेयर किया खतरनाक वीडियो, लोग बोले-शर्म करो 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement