Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FACT CHECK: क्या सच में 147 साल का यह शख्स, देखकर लगेगा हड्डियों का ढांचा

पहली नजर में आपको लगेगा कि बच्ची उसका हाथ हिला रही है लेकिन आगे आप देखेंगे कि वह खुद ही अपना हाथ हिलाता, पलकें झपका और कुछ कहने की कोशिश कर रहा है.

FACT CHECK: क्या सच में 147 साल का यह शख्स, देखकर लगेगा हड्डियों का ढांचा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: किसी इंसान की उम्र ज्यादा से ज्यादा कितनी हो सकती है. आप कहेंगे 80 साल या 100, 102 या 103 लेकिन इस दुनिया में एक शख्स है जो 147 साल का है. इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो के साथ उस शख्स की उम्र को लेकर दावा किया जा रहा है कि तीन साल में वह डेढ़ सौ साल का हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar ने तो मांग ली माफी, अजय देवगन-शाहरुख खान को कब होगा गलती का अहसास ?

पहली नजर में आपको लगेगा कि बच्ची उस शख्स का हाथ हिला रही है लेकिन आगे आप देखेंगे कि वह खुद ही अपना हाथ हिलाता, पलकें झपका और कुछ कहने की कोशिश कर रहा है. इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है. इस शख्स की हालत किसी स्केलेटन जैसी है लेकिन जब भगवान ने इतनी उम्र दी है तो उसके आगे सारी साइंस फेल है.

क्या सच में 147 साल का है यह शख्स ?

यह वीडियो IPS रुपिन शर्मा ने शेयर किया है. इस वीडियो को दो लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. रुपिन शर्मा ने पहले खुद ही इस शख्स को 147 साल का बताया था लेकिन जब उन्हें सही जानकारी मिली तो तुरंत इस वायरल झूठ का खुलासा किया. रुपिन ने कमेंट करते हुए बताया कि यह शख्स कंबोडिया का नहीं बल्कि थाईलैंड का है और इसकी उम्र 109 साल है. यूं तो 109 साल भी कुछ कम नहीं है लेकिन वायरल दावा तो चार कदम आगे का था.

यह भी पढ़ें: KGF Chapter 2 के दीवाने फैन ने शादी के कार्ड में छपवा डाला यह डायलॉग

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement