Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Christmas Island Red Crab: सड़क पर उतर आई लाखों लाल केकड़ों की फौज, नजारा देख हर कोई रह गया दंग

Christmas Island Red Crab: लाल केकड़ों की एक फौज की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जो ऑस्ट्रेलिया के जंगलों से समुद्र की तरफ जा रहे हैं.

Christmas Island Red Crab: सड़क पर उतर आई लाखों लाल केकड़ों की फौज, नजारा देख हर कोई रह गया दंग

Christmas Island Red Crab

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Christmas Island Red Crab: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक नजारा खूब वायरल हो रहा है जिसमें लाखों लाल केकड़ों (Christmas Island Red Crab) का ग्रुप रोड पर रैंप वॉक करता नजर आ रहा है. आप यह जानकर हैरान होंगे अचानक से इतने सारे केकड़े कहा से आ गए. तो बता दें लाखों की तातद में लाल केकड़े ऑस्ट्रेलिया के क्रिसमस द्वीप पर प्रजनन के लिए समुद्र में अपना प्रवास करने के लिए आते हैं. यह नजारा देख पर्यटक दंग रह गए.

50 मिलियन से अधिक चमकदार लाल केकड़े पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के सुदूर उत्तर-पश्चिम में जंगल से राष्ट्रीय उद्यान के तट तक की जर्नी में शामिल हुए हैं. स्थानीय लोगों और यात्रियों के लिए यह नजारा काफी हैरान कर देने वाला है. लाखों केकड़ों की तादाद को वहां की सड़कों, पुलों, चट्टानों और नालों पर रेंगते हुए देखा जा सकता है ताकि प्रजनन के लिए समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच सकें.

ये भी पढ़ें - Viral Video: पत्नी और दो सालियों ने सिपाही को जमकर पीटा, कपड़े भी फाड़ डाले

यहां देखें वीडियो

ये भी पढ़ें - Funny Video: कड़ी मेहनत के बाद बाइक पर बैठा शराबी, फिर हुआ कुछ ऐसा

क्रिसमस द्वीप में के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि साल 2005 के बाद से इतने अधिक प्रवासी केकड़ों को नहीं देखा था. विषेशज्ञों की मानें तो महीने की शुरुआत में कुछ दिनों की जोरदार बारिश के बाद नर केकड़ों बाहर निकलने के बाद रास्ते में मादा केकड़ों को समुद्र तट की ओर ले जाते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement