Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

व्हेल की उल्टी बेचने के आरोप में शख्स गिरफ्तार, जानें क्यों करोड़ों में होगी इसकी कीमत ?

यह शख्स 2.316 किलो Ambergris के साथ पकड़ा गया. अब पुलिस जांच में जुटी है कि कौन इस गैरकानूनी धंधे के लिए बिचौलियों का इस्तेमाल कर रहा है.

व्हेल की उल्टी बेचने के आरोप में शख्स गिरफ्तार, जानें क्यों करोड़ों में होगी इसकी कीमत ?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुंबई में एक 25 साल के एक शख्स को व्हेल की उल्टी बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. क्राइम ब्रांच ने इस शख्स को व्लाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. पकड़े गए शख्स की पहचान वैभव केलकर के तौर पर हुई है. उसे मनीन ड्राइव में होटल Trident के पास से गिरफ्तार किया गया है. वह वहां एक इस उल्टी को बेचने के लिए किसी एजेंट का इंतजार कर रहा था. बता दें कि व्हेल की उल्टी को ambergris नाम से भी जाना जाता है.

गिरफ्तार शख्स के पास करीब 2.316 किलो Ambergris बरामद हुई है. इसकी कीमत विदेशी बाजार में 2.60 करोड़ बताई जा रही है. क्राइम ब्रांच को इसे लेकर पहले ही कुछ खबरें मिली थी. इसके आधार पर उन्होंने इसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया. जब्त की गई व्हेल की उल्टी की पहले जान की गई इसमें पाया गया कि वह बिल्कुल असल है. मतलब है कि वह वही था जिसकी तस्करी का शक था.

यह भी पढ़ें: Viral: डेट पर नहीं आया बॉयफ्रेंड, लड़की ने कोर्ट में घसीटा, देना पड़ सकता है लाखों का जुर्माना

प्रॉपर्टी सेल की टीम ने गिरफ्तारी के बाद इस शख्स को मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन के हवाले कर दिया. जो एजेंट डिलिवरी पिक करने के लिए आने वाला था वह फरार है. पुलिस ने बताया कि अभी उसकी तलाश जारी है ताकि उन लोगों का पता चले जो बिचौलियों की मदद से गैरकानूनी तस्करी कर रहे हैं. वैभव को अदालत में पेश किया गया. वहां उनके वकील ने दलील दी कि सामान बरामद हो चुका है ऐसे में अब कस्टडी की जरूरत नहीं. कोर्ट ने मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन को वैभव की तीन दिन की कस्टडी दी है.

क्यों इतनी कीमती है व्हेल की उल्टी ?

व्हेल की उल्‍टी का इस्‍तेमाल परफ्यूम बनाने के लिए किया जाता है. कहा जाता है कि इस उल्‍टी से बने परफ्यूम की खुशबू लंबे समय तक चलती है. इसके अलावा दवाओं और सेक्‍स से जुड़ी समस्‍याओं की दवाओं में भी इसका इस्‍तेमाल किया जाता है. इस वजह से इसकी कीमत करोड़ों में होती है.

यह भी पढ़ें: कंपनी ने कर दिया था रिजेक्ट, महिला ने जवाब में भेजा ये मीम तो तुरंत इंटरव्यू के लिए बुलाया

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement