Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बेटियों के साथ मां ने भी दिए Board Exams, जानें किसने मारी बाजी

शीला ने इस साल 10वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी. वहीं, उनकी दोनों बेटियां ने 12वीं पास की. तीनों का रिजल्ट आने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. मामले को लेकर शीला का कहना है कि उनकी दोनों बेटियों ने उन्हें आगे बढ़ने के लिए हमेशा प्रेरित किया.

बेटियों के साथ मां ने भी दिए Board Exams, जानें किसने मारी बाजी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कहते हैं कि उम्र को अगर हराना है तो शौक जिंदा रखिए, घुटने चलें या न चलें मन उड़ता परिंदा रखिए. हौसलों की उड़ान की एक ऐसी ही तस्वीर त्रिपुरा से सामने आई है. यहां हाल ही में 53 साल की महिला का 10वीं का रिजल्ट सामने आया. महिला का नाम शीला रानी है. शीला ने 53 साल की उम्र में त्रिपुरा बोर्ड की कक्षा 10वीं (Tripura board class 10th) की परीक्षा पास की और ना केवल पास की बल्कि अच्छे अंक भी प्राप्त किए. रिजल्ट मिलने के बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इसके अलावा सोने पर सुहागा तब हो गया जब शीला के रिजल्ट के साथ-साथ उनकी दो बेटियों का रिजल्ट भी उसी दिन सामने आया.

जानकारी के अनुसार,  शीला ने इस साल 10वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी. वहीं, उनकी दोनों बेटियां ने 12वीं पास की. तीनों का रिजल्ट आने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. मामले को लेकर शीला का कहना है कि उनकी दोनों बेटियों ने उन्हें आगे बढ़ने के लिए हमेशा प्रेरित किया. बेटियों की मदद से ही शीला उम्र के इस पड़ाव पर भी आगे बढ़ने का सोच पाईं.

यह भी पढ़ें- सालियों की बातों पर मुस्कुरा रहे थे Bhagwant Mann? सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

कम उम्र में ही छूट गई थी पढ़ाई
जानकारी के अनुसार, कम उम्र में शादी और जल्द ही पति के गुजर जाने से शीला की पढ़ाई बीच में ही छूट गई थी. इसके बाद उन्होंने अपनी दोनों बेटियों की परवरिश अकेले दम पर की. बाद में जब बेटियां बड़ी हुईं तो उन्होंने अपनी मां को 10वीं की परीक्षा देने के लिए राजी किया और पूरी तैयारी भी करवाई.

मामले को लेकर बेटी जयश्री दास ने बताया, मां हमेशा से ही पढ़ना चाहती थीं. आज हम बेहद खुश हैं. मेरी मां ने इसके लिए बहुत मेहनत की है. हमने भी उन्हें हमेशा प्रेरित किया, पढ़ाई में उनकी मदद की ताकि वे पढ़ने-लिखने के अपने सपने को पूरा कर सकें. 

 

 

यह भी पढ़ें- Bhagwant Mann Wedding Photo: सामने आई शादी की पहली तस्वीर, लाल जोड़े में दिखीं गुरप्रीत कौर

मिले इतने नंबर
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शीला रानी ने 500 में से 221 अंक प्राप्त किए हैं जबकि उनकी दोनों बेटियों राजश्री और जयश्री को 500 में से 250 और 328 नंबर मिले. शीला ने कहा, भले ही में अपनी पढ़ाई पर ज्यादा समय नहीं दे पाई लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने कम से कम परीक्षा पास तो कर ही ली. मुझे आज अपनी बेटियों और खुद पर गर्व महसूस हो रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement