Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Video: नाव से गिरा मछुआरा, समंदर में दो दिन तक इस चीज को पकड़कर रहा जिंदा

Trending Video: ब्राजील का मछुआरा अटलांटिक महासागर में मछली पकड़ रहा था, लेकिन तूफान में वह अपनी नाव से गिर गया था.

Viral Video: नाव से गिरा मछुआरा, समंदर में दो दिन तक इस चीज को पकड़कर रहा जिंदा

Ocean Sea Signal Representative Image (बाएं), सिग्नल पर बैठे मछुआरे डेविड (दाएं).

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Trending News- अटलांटिक महासागर में अपनी नाव से गिर गए एक मछुआरे के लिए महज दो गुणा दो फुट का एक फ्लोटिंग सिग्नल (Floating Signal) भगवान सरीखा साबित हो गया. मछुआरे ने दो दिन तक इस सिग्नल के ऊपर बैठकर समुद्र में तूफानी लहरों का सामना किया. अब उसे बचा लिया गया है. एक स्थानीय मछुआरे ने उन्हें बचाया. बचाव के दौरान उसने सिग्नल के ऊपर बैठे मछुआरे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जो जमकर वायरल हो रहा है.

पढ़ें- Pakistan Hindu woman Murder: हिंदू महिला का सिर कलम कर खींच निकाली खाल, जानें पाकिस्तान में क्यों हुई इतनी बर्बरता

25 दिसंबर को गए थे समुद्र में

43 साल के डेविड 25 दिसंबर को क्रिसमस दिवस के दिन अकेले मछली पकड़ने गए थे. उन्होंने अटलांटिक महासागर में अपनी नाव एटाफुना बीच से उतारी थी, जो ब्राजील की राजधानी रियो डि जनेरियो के उत्तर में मौजूद है. इसी दौरान समुद्र में तूफानी लहरें उठीं, जिनमें नाव डगमगाने पर डेविड नीचे समुद्र में गिर गए. उनकी मछली पकड़ने वाली नाव लहरों के साथ बह गईं और उनका डूबना तय हो गया.

पढ़ें- बोरे में 1.36 करोड़ रुपये भरे, बैंक जाने के बजाय लेकर फरार हो गया कलेक्शन कंपनी का कर्मचारी

हिम्मत नहीं हारी, 4 घंटे तक तैरते रहे

डेविड ने बचाए जाने के बाद ब्राजील की एक स्थानीय समाचार वेबसाइट को अपने संघर्ष की कहानी बताई. उन्होंने बताया कि नाव से गिरने के बाद पहले 10 मिनट मुझे लगा कि अब मौत आने वाली है. मैं बार-बार नाव की तरफ तैरता था, लेकिन तेज लहरें मुझे उल्टा बहा ले जाती थीं. इस कारण यह संभव नहीं हो पाया. इस बीच लहरों के जोर से नाव भी मुझसे दूर बह गई. इसके बाद मैंने खुद को तेज लहरों के हवाले कर दिया. मेरा पूरा जोर अपनी ऊर्जा बचाने पर था. इस दौरान हवा भी बेहद तेज थी, इसलिए मैं बहता हुआ दूर तक चला गया. करीब 4 घंटे तक मैं ऐसे ही तैरता रहा.

पढ़ें- Dalai Lama पहुंचे बोध गया तो चीनी महिला की तलाश में जुटी पुलिस, देखें उसका स्केच

4 घंटे बाद दिखा सिग्नल तो उस पर चढ़े

डेविड के मुताबिक, करीब 4 घंटे बाद मुझे पानी में तैरता फ्लोटिंग सिग्नल दिखाई दिया. मुझे अपनी जान बचाने का यह इकलौता सहारा लगा और मैं किसी तरह संघर्ष करते हुए सिग्नल के ऊपर चढ़ गया. हालांकि इसके बाद भी मुझे लगा कि बचाव के लिए आने वाली टीम शायद मुझे नहीं तलाश पाएगी और मैं ठंड के कारण सिग्नल के ऊपर ही जम जाऊंगा.

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में कमरे के अंदर हीटर जलाने से 4 की मौत, आप ना करें ऐसी गलती, ध्यान रखें ये सेफ्टी टिप्स

दो दिन बाद पहुंचा स्थानीय मछुआरा लगा भगवान

डेविड के लापता होने पर उनके परिवार ने तलाश शुरू की. इसकी जानकारी प्रशासन को दी गई तो उन्होंने रेस्क्यू अलर्ट जारी किया. समुद्र में मछली पकड़ने के लिए घूम रहे मछुआरों ने भी डेविड की तलाश शुरू कर दी. करीब 2 दिन बाद एक स्थानीय मछुआरा उन तक पहुंचा. डेविड के मुताबिक, मुझे लगा कि भगवान आ गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement