Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG! मूंछों वाली इस राजकुमारी के प्यार में 13 लड़कों ने कर ली थी आत्महत्या, जानें क्यों कहलाती थी सुंदरता की देवी

19वीं सदी के लोगों का मानना था कि मोटापा सुंदरता की पहली सीढ़ी है. यानी जो जितना मोटा होता था उसे उतना ही खूबसूरत माना जाता था.

OMG! मूंछों वाली इस राजकुमारी के प्यार में 13 लड़कों ने कर ली थी आत्महत्या, जानें क्यों कहलाती थी सुंदरता की देवी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपने अपने जीवन में पहली नजर में प्यार वाले कई किस्से सुने होंगे. यानी एक नजर में किसी की सुंदरता पर इतना खो जाना कि फिर उससे अलग कोई और दिखाई ही न दे. हालांकि पहले के जमाने में सुंदरता कि परिभाषा कुछ अलग हुआ करती थी. 

13 युवकों ने दी थी जान!
19वीं सदी में ईरान की राजकुमारी रहीं ताज अल कजर सुल्ताना (Taj al kazar sultana) को लेकर कहा जाता है कि उनके प्यार में पड़कर करीब 13 युवकों ने खुदकुशी कर ली थी. हैरान करने वाली बात यह थी कि राजकुमारी की मूंछे थी लेकिन फिर भी लोग उनपर जान छिड़कते थे. उनकी भौंहें भी बहुत घनी थी, फिर भी लोग उन्हें बेहद खूबसूरत माना करते थे.

ये भी पढ़ें- Wedding News: लड़की वालों ने गिराई रसगुल्ले की चाशनी तो खूब चले लात-घूंसे, बिना शादी के घर वापस लौटा दूल्हा

क्या थी वजह? 
दरअसल, 19वीं सदी के लोगों का मानना था कि मोटापा सुंदरता की पहली सीढ़ी है. यानी जो जितना मोटा होता था उसे उतना ही खूबसूरत माना जाता था. यही वजह थी कि लोग राजकुमारी ताज अल कजर सुल्ताना को सुंदरता की देवी माना करते थे. 

क्यों की आत्महत्या?
कहा जाता है कि सभी नौजवान युवक राजकुमारी की सुंदरता से मोहित थे और उनसे शादी करना चाहते थे. वहीं राजकुमारी पहले ही अमीर हुसैन खान शोजा-ए-सल्तनेह (Amir hussain khan-e-saltaneh) से शादी कर चुकी थीं. उनके दो बेटे और दो बेटियां भी थीं. यही वजह थी कि उन्होंने सभी के प्रस्तावों को ठुकरा दिया था. बस इसी से आहत होकर 13 युवकों ने आत्महत्या कर ली थी.
 

ये भी पढ़ें- Shocking! खाना बनाने में हाथ नहीं बंटाता था पति, महिला ने हत्या कर कड़ाही में पका डाला मांस

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement