Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

VIRAL NEWS: पत्नी के साथ सेक्स के बाद गई 66 साल के शख्स की याददाश्त

आयरलैंड के यूनिवर्सिटी अस्पताल लिमरिक के न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट ने कहा है कि मामला यह दिखाता है कि सेक्स से मेमोरी लॉस हो सकता है.

VIRAL NEWS: पत्नी के साथ सेक्स के बाद गई 66 साल के शख्स की याददाश्त
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सेक्स की वजह से मेमोरी लॉस की बात पर शायद कोई कीन न करें. सबसे पहला सवाल आता है कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है लेकिन यह बिल्कुल सही है और एक स्टडी में सामने आया है. आयरिश मेडिकल जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक सेक्स के 10 मिनट बाद ही 66 साल के एक शख्स को  Transient Global Amnesia बीमारी हो गई.

आयरलैंड के यूनिवर्सिटी अस्पताल लिमरिक के न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट ने कहा है कि मामला यह दिखाता है कि सेक्स से मेमोरी लॉस हो सकता है. बता दें कि 7 साल पहले भी इस शख्स को सेक्स के बाद मेमोरी लॉस से जुड़ी परेशानियां हुई थीं. उस वक्त अमनेशिया की शिकायत की वजह से वह अस्पताल में भर्ती हो गए.

यह भी पढ़ें: अब मल और पेशाब के पानी से बन रही है Beer, खूब पसंद कर रहे पियक्कड़!  

'Recurrent Postcoital Transient Amnesia Associated with Diffusion Restriction' नाम की रिपोर्ट में उनके दो दिनों के मेमोरी लॉस के बारे में बताया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक याददाश्त पर असर पड़ने से 10 मिनट पहले वह पत्नी के साथ इंटिमेट थे. इसके बाद उन्होंने फोन पर तारीख देखी और वह बैचेन हो दए. उन्हें लगा कि वह वेडिंग एनिवर्सरी भूल गए. दरअसल इससे एक दिन पहले शख्स की वेडिंग एनिवर्सरी थी. रिपोर्ट में बताया गया है कि शख्स ने एक पहले ही अपनी शादी की सालगिरह मनाई थी. उसकी याददाश्त ठीक थी लेकिन उस दिन और उससे एक दिन पहले की कोई बात उसे याद नहीं थी.

यह भी पढ़ें: बच्ची से 'लॉलीपॉप' छीनने के लिए पपी ने लगाया ऐसा जुगाड़, क्यूट वीडियो देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

शोधकर्ता Transient Global Amnesia को पुरानी बीमारी से जोड़कर देख रहे हैं. उनका मानना है कि 50 से 70 साल की उम्र में व्यक्ति के साथ ऐसा हो सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement