Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Brain Tumor की सर्जरी करते रहे डॉक्टर्स और मरीज गाता रहा गजल, लाइव ऑपरेशन का वीडियो वायरल

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मरीज के दिमाग की नसों की सर्जरी चल रही है और वह ऑपरेशन थिएटर में आराम से लेटा हुआ गुलाम अली की गजल गुनगुना रहा है.

Brain Tumor की सर्जरी करते रहे डॉक्टर्स और मरीज गाता रहा गजल, लाइव ऑपरेशन का वीडियो वायरल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक निजी अस्पताल में एक मरीज के ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी की गई. वहीं, अब इस सर्जरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखकर हर कोई हैरान है. लोग सर्जरी करा रहे मरीज की हिम्मत की दाद दे रहे हैं और कह रहे हैं कि उन्होंने अपने जीवन में इससे पहले कभी भी ऐसा कुछ नहीं देखा है.

क्या है पूरा मामला?
यह बात तो सभी जानते हैं कि जब भी डॉक्टरों द्वारा कोई सर्जरी की जाती है तो ऑपरेशन के वक्त डॉक्टर्स मरीज को एनेस्थीसिया का इन्जेक्शन देते हैं ताकि मरीज को किसी तरह का दर्द महसूस ना हो और डॉक्टर्स भी अपना काम आराम से कर सकें. हालांकि, रायपुर में हुई इस सर्जरी में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला, यहां मरीज ऑपरेशन थियेटर में चल रही सर्जरी के दौरान गजल गुनगुनाता रहा. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मरीज के दिमाग की नसों की सर्जरी चल रही है और वह ऑपरेशन थिएटर में आराम से लेटा हुआ गुलाम अली की गजल 'हंगामा है क्यों बरपा...' गुनगुना रहा है. 

ये भी पढ़ें- UP Board 10th, 12th Result 2022: 15 जून तक जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम! यहां पढ़ें ताजा अपडेट

जानकारी के अनुसार, रायपुर के सुयश हॉस्पिटल में एक मरीज ब्रेन ट्यूमर का इलाज कराने पहुंचा था. मरीज गाना गाते हुए ऑपरेशन थिएटर में दाखिल हुआ और सर्जरी की पूरी प्रक्रिया के दौरान वह गुलाम अली की गजल 'हंगामा है क्यों बरपा' गाता रहा. हैरान कर देने वाली बात यह रही कि डॉक्टरों ने मरीज को बेहोश भी नहीं किया. पूरे होशो-हवास में वह गजल गाता रहा और डॉक्टरों ने उसके शरीर से ब्रेन ट्यूमर निकाल दिया.

यहां देखें वीडियो-

क्या कहते हैं डॉक्टर्स?
दरअसल, यह ऑपरेशन आधुनिक तकनीक से किया गया था. मामले को लेकर सुयश हॉस्पिटल के डॉक्टर्स का कहना है कि इस पद्धति के इलाज में मरीज को किसी भी तरह का दर्द महसूस नहीं होता है. ऑपरेशन कितना भी बड़ा क्यों न हो, उसे बेहोश करने की जरूरत नहीं होती. ब्रेन ट्यूमर के मरीज को भी किसी भी तरह का दर्द नहीं हुआ और उसका इलाज सफलतापूर्वक कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें- Bihar: बेटे के शव के बदले अस्पताल ने मांगे 50 हजार रुपये, अंतिम संस्कार के लिए भीख मांगने को मजबूर हुए मां-बाप

बहरहाल, वीडियो देखकर लोग सर्जरी की इस तकनीक की तारीफ तो कर ही रहे हैं साथ ही मरीज की हिम्मत की भी दाद दे रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement