Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine Russia War Live: बेलारूस में प्रतिनिधि दल की बातचीत शुरू, निकलेगा समाधान?

यूक्रेन (Ukraine) पर रूस (Russia) के हमले का पांचवा दिन आज है. रूस के दो शहर, कीव और खारकीव के भीतर रूस की सेनाएं दाखिल हो चुकी हैं. यूक्रेन में रूस हर दिशा से गोले-बारूद बरसा रहा है. रूस के सैनिकों ने दक्षिणी बंदरगाह बर्दियांस्क पर भी कब्जा जमा लिया है. यूक्रेन ने यह भी दावा किया है उन्होंने अब तक 4300 रूसी सैनिकों को ढेर कर दिया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने न्यूक्लियर फोर्स को आदेश दिया है कि अलर्ट पर रहें. अमेरिका ने इस फैसले की निंदा की है. वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की अपनी सेना के साथ मजबूती से खड़े हैं. रूस-यूक्रेन से संबंधित पल-पल के अपडेट्स जानने के लिए हमसे जुड़े रहें.

Ukraine Russia War Live: बेलारूस में प्रतिनिधि दल की बातचीत शुरू, निकलेगा समाधान?

Ukraine Russia Conflict live update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन (Ukraine) पर रूस (Russia) के हमले का पांचवा दिन आज है. रूस के दो शहर, कीव और खारकीव के भीतर रूस की सेनाएं दाखिल हो चुकी हैं. यूक्रेन में रूस हर दिशा से गोले-बारूद बरसा रहा है. रूस के सैनिकों ने दक्षिणी बंदरगाह बर्दियांस्क पर भी कब्जा जमा लिया है. यूक्रेन ने यह भी दावा किया है उन्होंने अब तक 4300 रूसी सैनिकों को ढेर कर दिया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने न्यूक्लियर फोर्स को आदेश दिया है कि अलर्ट पर रहें. अमेरिका ने इस फैसले की निंदा की है. वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की अपनी सेना के साथ मजबूती से खड़े हैं. रूस-यूक्रेन से संबंधित पल-पल के अपडेट्स जानने के लिए हमसे जुड़े रहें.
 

LIVE BLOG

  • 28 Feb 2022, 15:58 PM

    रूस और यूक्रेन के बीच शुरू हुई बातचीत


    रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते संकट को देखते हुए बातचीत शुरू हो गई है. ये हाईलेवल बातचीत बेलारूस में चल रही है जिसमें दोनों देशों के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल मौजूद हैं. दुनिया को उम्मीद है कि बातचीत के जरिए समाधान निकलेगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 15:56 PM

    बिना वीजा पोलैंड की सीमा पार कर सकते हैं भारतीय नागरिक


    भारत में पोलैंड के राजदूत एडम बुराकोव्स्की ने कहा कि भारतीय छात्रों के लिए स्पेशल फ्लाइट चलाई जा रही हैं। भारतीय नागरिक बिना किसी वीजा के पोलैंड की सीमा पार कर सकते हैं. भारतीय छात्रों की निकासी प्रक्रिया में पोलैंड भारत के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल की मदद करेगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 14:05 PM

    यूक्रेन के 1000 सैन्य ठिकानों को किया गया तबाह-रूस


    रूस का दावा, यूक्रेन के तकरीबन 1000 सैन्य ठिकानों को तबाह कर दिया गया है

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 12:26 PM

    कीव में वीकेंड कर्फ्यू हटाया गया, छात्रों के लिए विशेष ट्रेन तैयार


    यूक्रेन की राजधानी कीव में वीकेंड कर्फ्यू हटा लिया गया है. यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की है. छात्रों से कहा गया है कि, सुरक्षित निकासी के लिए विशेष ट्रेनें तैयार की गई हैं.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 12:25 PM

    6वीं ऑपरेशन गंगा फ्लाइट ने भरी उड़ान


    यूक्रेन में फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन गंगा अभियान के तहत 6वीं फ्लाइट ने बुडापेस्ट से उड़ान भर ली है. फ्लाइट 240 छात्रों को लेकर दिल्ली रवाना हो गई है. 

     

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 11:29 AM

    यूक्रेन के पड़ोसी देश जाएंगे 4 केंद्रीय मंत्री


    यूक्रेन और रूस के बीच भीषण जंग जारी है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने हाई लेवल बैठक बुलाई है, जिसमें फैसला किया गया है कि भारतीयों की वतन वापसी के लिए 4 केंद्रीय मंत्री यूक्रेन के पड़ोसी देश जाएंगे. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, हरदीप सिंह पुरी, जनरल वीके सिंह और किरेन रिजिजू यूक्रेन के पड़ोसी देश जाएंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 10:58 AM

    PM मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक


    यूक्रेन में फंसे छात्रों को वापस लाने के मसले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में NSA अजीत डोभाल, गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय के अधिकारी भी शामिल होंगे. बैठक में यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को वापस लाने में तेजी का प्लान डिस्कस होगा. सूत्रों का कहना है कि कुछ मंत्रियों को यूक्रेन के निकटवर्ती देशों में भेजा जा सकता है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 10:01 AM

    30 फीसदी गिरी रूस की करेंसी

    यूक्रेन के साथ जारी युद्ध के बाद रूस पर कई देशों ने आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं. अब इसका असर दिखने लगा है. रूस की करेंसी रुबेल 30 फीसदी गिर गई है.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 9:59 AM

    कीव की तरफ तेजी से बढ़ रही रूस की सेना

    रूस की सेना का 5 किमी लंबा काफिला यूक्रेन की राजधानी कीव की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. कीव पर रूस की सेना की कब्जे की तैयारी है.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 8:19 AM

    संयुक्त राष्ट्र की बैठक में क्या भारत बनाएगा दूरी?

    सोमवार को संयुक्त राष्ट्र आम सभा बुलाई गई है और इसमें रूस के खिलाफ प्रस्ताव पास करने की तैयारी है. अमेरिका और यूरोप के देश रूस के खिलाफ प्रस्ताव पारित करेंगे. रूस के खिलाफ पश्चिमी देशों को उम्मीद है कि बड़ा प्रस्ताव पारित होगा. भारत के सामने एक बार फिर दुविधा है कि रूस के खिलाफ जाए या मौन रहे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 8:07 AM

    घर लौटे 249 भारतीय नागरिक



    यूक्रेन में फंसे 249 भारतीय नागरिकों को लेकर पांचवीं फ्लाइट सोमवार सुबह नई दिल्ली में उतरी है.ऑपरेशन गंगा के तहत चल रही फ्लाइट रोमानिया के बुखारेस्ट से सोमवार सुबह करीब 1 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई थी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 7:36 AM

    यूरोपीय प्रतिबंधों का दिख रहा रूस पर असर



    रूस के खिलाफ पश्चिमी देश लगातार प्रतिबंध लगा रहे हैं. यूरोपियन यूनियन ने रूस के सभी तरह के जहाज़ों के लिए अपने एयर स्पेस बंद कर दिया है
    रूस पर लगाए जा रहे प्रतिबंधों का असर भी दिखने लगा है. अमेरिकी डॉलर की तुलना में रूस की करेंसी रूबल में 30 फीसदी की बड़ी गिरावट आई है. आने वाले दिनों में अगर रूस अपने ही रुख पर कायम रहता है उसे बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 7:31 AM

    Russia-Ukraine War- रूस ने तबाह कर दिया यूक्रेन में बना दुनिया का सबसे बड़ा विमान


     

    रूस-युक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के कारण अब वैश्विक स्तर पर स्थितियां भयावहता की ओर जा रही हैं. वहीं यूक्रेन द्वारा बातचीत में इनकार किए जाने के बाद रूस ने अपने हमलों की तीव्रता बढ़ा दी है जिसका नतीजा यह है कि रूस में चौतरफ़ा तबाही का मंजर दिख रहा है. ऐसे में एक बड़ी खबर यह आई है कि रूस ने यूक्रेन में बना अब तक का सबसे बड़ा विमान तबाह कर दिया है. इस विमान का नाम 'मारिया’ था और इसकी जानकारी यूक्रेन के विदेश मंत्री द्वारा दी गई है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 6:58 AM

    यूरोपियन यूनियन ने रूस के लिए बंद किया एयर स्पेस



    यूरोपियन यूनियन ने रूस के सभी तरह के जहाज़ों के लिए अपने एयर स्पेस बंद कर दिया है. यूरोप संघ ने रूस के जहाजों के लिए अपने एयर स्पेस पर प्रतिबंध लगा दिया है. अब रूस अब यूरोपीय संघ के क्षेत्र में उतरने, उड़ान भरने या ऊपर से उड़ान नहीं भर सकेंगे.  

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 6:52 AM

    दुनिया का सबसे बड़ा विमान रूसी हमले में तबाह



    रूस की सेना ने दुनिया के सबसे बड़े विमान को नष्ट कर दिया है. यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने रविवार को कहा कि दुनिया के सबसे बड़े विमान को आज रूसी सैनिकों ने कीव के तबाह कर दिया है. विमान का नाम एएन-225 मरिया था. यूक्रेनी भाषा में इसका अर्थ सपना होता है. यह विमान यूक्रेनी एयरोनॉटिक्स कंपनी एंटोनोव ने बनाया था. यह दुनिया का सबसे बड़ा कार्गो विमान था.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement