Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan News: दिवालिया होने से बचाने के लिए बेची जाएगी पाकिस्तान की राष्ट्रीय संपत्ति, सरकार लेकर आई अध्यादेश

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान इस वक्त बड़े आर्थिक संकट से गुजर रहा है और नकदी संकट (Cash Crunch) गंभीर स्तर पर है. संकट से जूझने के लिए पाकिस्तान ने अपनी राष्ट्रीय संपत्ति बेचने का फैसला किया है. इसके लिए एक अध्यादेश को मंजूरी दे दी गई है. 

Pakistan News: दिवालिया होने से बचाने के लिए बेची जाएगी पाकिस्तान की राष्ट्रीय संपत्ति, सरकार लेकर आई अध्यादेश

Pakistan Debt Crisis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान इस वक्त गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है और देश में महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ रखी है. विदेशी कर्ज अपने सर्वाधिक स्तर पर पहुंच चुका है. ऐसे हालात से निपटने के लिए शहबाज शरीफ सरकार ने देश की राष्ट्रीय संपत्ति को ही बेचने का फैसला किया है. सरकार ने फैसला किया है कि राष्ट्रीय संपत्तियों को बेचकर विदेशी कर्ज चुकाया जाएगा. इसके लिए संघीय मंत्रीमंडल ने एक अध्यादेश को भी मंजूरी दे दी है. पाकिस्तान पर इस वक्त दिवालिया होने का संकट बरकरार है. 

Pakistan Bankrupt होने के कगार पर है
पाकिस्तान की मीडिया में सरकार के इस फैसले की खासी चर्चा हो रही है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सरकार ने विदेशी राष्ट्रों को अपनी सरकारी संपत्ति बेचने का फैसला किया है ताकि कर्ज कम किया जा सके. मीडिया में कहा जा रहा है कि सरकार दिवालिया होने से बचने के लिए ऐसा कर रही है. 

पाकिस्तान के मशहूर अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून में इससे जुड़ी रिपोर्ट प्रकाशित हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक, संघीय मंत्रीमंडल ने अंर्तसरकारी वाणिज्यिक हस्तांतरण अध्यादेश-2022 को मंजूरी दे दी है. खबर में दावा किया गया है कि राष्ट्रीय संपत्ति को बेचने के लिए पाकिस्तान सरकार ने सारी तैयारी पूरी कर ली है. इसके लिए खास तौर पर प्रावधान किया गया है कि सरकार के इस फैसले को अदालत में चुनौती नहीं दी जा सकती है. 

यह भी पढ़ें: कौन है Rizwan Ashraf? पाकिस्तान से नूपुर शर्मा की हत्या करने आया भारत, सामने आई  डिटेल

UAE को कर्ज चुकाने के लिए बेचेगा संपत्ति 
बता दें कि इसी महीने खबर आई थी कि संयुक्त अरब अमीरात ने इस महीने पाकिस्तान को और अधिक नकदी के भुगतान से इनकार कर दिया था. यूएई का कहना है कि जब तक पुराने कर्ज की अदायगी नहीं होती है तब तक और नकदी पाकिस्तान को नहीं मिलेगा. 

बताया जा रहा है कि कि यूएई का कर्ज चुकाने के लिए पाकिस्तान सरकार पेट्रोलियम और गैस कंपनियों को 2 से 2.5 अरब डॉलर में बेचने जा रहा है. पाकिस्तान इससे सिर्फ पुराना कर्ज चुकाएगा ताकि किसी तरह से दिवालिया होने से बच सके.  

यह भी पढ़ें: 21 साल की अमेरिकन व्लॉगर से पाकिस्तान में गैंग रेप, एक्शन में आई सरकार 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement