Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Britain के किंग से ज्यादा अमीर Rishi Sunak क्यों पीएम बनने के बाद छोटे से फ्लैट में रहेंगे?

Britain PM: प्रधानमंत्री बनने के बाद ऋषि सुनक एक छोटे से फ्लैट्स में रहेंगे जबकि वे ब्रिटेन के किंग चार्ल्स से भी ज्यादा अमीर हैं.

Britain के किंग से ज्यादा अमीर Rishi Sunak क्यों पीएम बनने के बाद छोटे से फ्लैट में रहेंगे?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन के सबसे अमीर नए ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और उनका परिवार लंदन में लग्जरी संपत्ति होने के बावजूद सबकुछ छोड़कर कर नंबर 10 डाउनिंग स्ट्रीट के ऊपर के फ्लैट में रहेंगे. सुनक की संपत्तियों के पोर्टफोलियो में कथित तौर पर कैलिफोर्निया में एक पेंटहाउस लंदन के विशेष केंसिंग्टन जिले में एक अपार्टमेंट और इंग्लैंड के उत्तर में उनके यॉर्कशायर निर्वाचन क्षेत्र में एक हवेली शामिल है.

प्रधानमंत्री के सचिव ने पुष्टि की है कि वह डाउनिंग स्ट्रीट में जा रहे हैं. प्रवक्ता ने कहा,"वे नंबर 10 फ्लैट में चले जाएंगे." उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि फ्लैट को रेनोवेट करने की कोई आवश्यकता नहीं है. अपदस्थ प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन नंबर 11 डाउनिंग स्ट्रीट के बगल में स्थित अपने फ्लैट में रहते हैं. उनकी पत्नी कैरी ने इस घर का नवीनीकरण कराया था. इसमें वॉलपेपर के महंगे रोल, अति-फैशनेबल सॉफ्ट फर्निशिंग दी गई है. 

IAF ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-295 का टाटा एयरबस वडोदरा में करेगी निर्माण  

डाउनिंग स्ट्रीट में नंबर 10 का फ्लैट प्राइम लोकेशन पर है लेकिन यह छोटा है. ऋषि सुनक के वहां जाने से ब्रिटिश प्रधान मंत्री का लंदन घर होने के कारण फ्लैट वापस आ जाएगा. आपको बता दें कि परंपरागत रूप से ब्रिटिश नेता 10 नंबर डाउनिंग स्ट्रीट के ऊपर के फ्लैट में रहते थे. इसके ऊपर जो मुख्य इमारत है, वह देश के प्रधानमंत्रियों का आधिकारिक निवास और कार्यालय है.

पक्षी से टकराने के बाद दिल्ली में सामान्य तरीके से हुए फ्लाइट की लैंडिंग

चांसलर आमतौर पर नंबर 11 से ऊपर के बड़े फ्लैट में रहते थे. जब टोनी ब्लेयर और गॉर्डन ब्राउन प्रधानमंत्री और चांसलर थे तो उन्होंने ब्लेयर के बढ़ते परिवार को समायोजित करने के लिए फ्लैटों की अदला-बदली की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement