Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर तेज की बमबारी, यूक्रेनी सेना ने भी पार की क्रूरता की सारी हदें

Ukraine मे रूसी सेना ने मिसाइलों का हमला तेज कर दिया है जिससे यूक्रेन में एक बड़ी त्रासदी देखने को मिली है.

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर तेज की बमबारी, यूक्रेनी सेना ने भी पार की क्रूरता की सारी हदें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जी-20 सम्मेलन (G-20 Summit) में रूस यूक्रेन युद्ध को खत्म करने पर जोर दिया गया है लेकिन एक सच यह कि इस दौरान ही रूस ने यूक्रेन पर अपने हमले तेज कर दिए हैं. रूस लगातार यूक्रेन की राजधानी कीव समेत अन्य शहरों पर मिसाइले दाग रहा है. वहीं अब यूक्रेनी  सेना की क्रूरता भी सामने आई है. एक तरफ जहां रूसी हमले में मारे गए यूक्रेनी सैनिकों की लाशों की तस्वीरें आ रही है तो अब यूक्रेनी सेना भी चुन-चुन कर रूसी सैनिकों की हत्या कर रही है जो कि नृशंसता और युद्ध की भयावहता को दर्शाता है.

दरअसल, अब रूस ने यूक्रेन पर गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा है कि यूक्रेनी सेना रूस के युद्धबंदियों के खिलाफनृशंसता का व्यवहार कर रहे हैं. इस मामले में अतंर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि यूक्रेनी सेना ने रूस के निहत्थे जवानों की नृशंस हत्या कर दी है. इसके कुछ वीडियो सामने आए हैं जिससे रूस आक्रोश में आ गया है और उसने यूक्रेन पर अपने हमले तेज कर दिए हैं. 

Shraddha Case: महरौली के जंगलों से मिली हड्डियों का क्या है राज? पुलिस भी देख रह गई दंग

रिपोर्ट के मुताबिक यह सैनिक यूक्रेनी हैं और ये रूसी सैनिकों के बाहर निकलने के दौरान उन्हें गोलियों से भून रहे थे. फुटेज से पता चलता है कि इसके बाद हुई हिंसा में सभी रूसी सैनिक मारे गए हैं. जानकारी के मुताबिक यह घटना यूक्रेन के पूर्वी लुहांस्क क्षेत्र क माकीवका गांव के पास एक घर के मैदान में हुई है लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि अब तक न तो स्थान और न ही वीडियो में दिखाए गए लोगों की पहचान की पुष्टि हो पाई है. 

इस मामले को लेकर रूस के रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बयान जारी किया है. रूस ने कहा, "रूसी सैनिकों की यह नृशंस हत्या न तो पहली बार हुई है और न ही (यूक्रेन द्वारा किया गया) एकमात्र युद्ध अपराध है. यूक्रेन की सेना ऐसा ही करती आ रही है और इसके लिए उसे उसकी सरकार का पूरा सक्रिय रूप से समर्थन हासिल है। यूक्रेन के पश्चिमी संरक्षक भी इसे स्पष्ट रूप से अनदेखा कर रहे हैं."

फारूख अब्दुल्ला बोले- कोई धर्म खराब नहीं, लोग फैला रहे हिंदूओं के खतरे में होने का एजेंडा

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि वीडियो फुटेज "घटिया यूक्रेनी सैनिकों द्वारा 10 से अधिक निहत्थे रूसी सैनिकों की जानबूझकर और व्यवस्थित हत्या" को दिखाता है. उन्होंने कहा है कि रूसी कैदियों को प्रताड़ित किया गया और मारा गया है. उन्होंने इसके लिए यूक्रेनी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. यूक्रेन में युद्ध के दौरान दोनों पक्षों पर युद्ध अपराध के आरोप लगे हैं. पिछले आरोपों का जवाब देते हुए, यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि वह किसी भी घटना की जांच करेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement