Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: Karachi University में धमाका, 3 चीनी नागरिकों समेत चार की मौत

Blast in Karachi: पाकिस्तान के कराची में धमाके की वजह से चार लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 3 लोग घायल भी हुए हैं.

Latest News
Pakistan: Karachi University में धमाका, 3 चीनी नागरिकों समेत चार की मौत

Karachi Blast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के कराची शहर में बड़ा धमाका हुआ है. कराची यूनिवर्सिटी के एक संस्थान के सामने यह धमाका किस वजह से हुआ यह अभी तक स्पष्ट नहीं है. हालांकि कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि यह धमाका एक वैन में हुआ जबकि कुछ अन्य लोगों का कहना है कि बुर्का पहने एक हमलावर ने खुद को उड़ा लिया. अभी तक इस हादसे में चार लोगों की मौत की खबर है, जिसमें 3 चीनी नागरिक हैं. हादसे में तीन लोग घायल भी हुए हैं. मरने वाली तीनों चीनी नागरिक मंदारिन भाषा के टीचर बताए जा रहे हैं. इनमें 2 महिलाएं हैं.

पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट जीओ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, धमाका कराची यूनिवर्सिटी (Blast in Karachi University) के कैंपस के अंदर एक कार में हुआ, जिस वजह से पांच लोगों की मौत हो गई. इस धमाके में 3 लोग घायल हैं. ब्लास्ट के तुरंत बाद ही पाकिस्तान की तमाम सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. न्यूज रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि जिस वैन में धमाका हुआ, उसमें सात से आठ लोग मौजूद थे.

कराची पुलिस चीफ ने जताई सुसाइड अटैक की संभावना
पुलिस ने अभी तक ब्लास्ट की वजह नहीं बताई है. बताया जा रहा है कि धमाके के वक्त पीड़ित चीनी भाषा सिखाने वाले Confucius Institute से बाहर निकल रहे थे.  कराची पुलिस के पूर्वी पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मुकद्दस हैदर ने पत्रकारों से कहा कि फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है.

पढ़ें- Twitter को खरीदने के लिए Elon Musk ने कैसे जुटाया फंड, यहां पढ़िए पूरी कहानी

इस बीच, गुलशन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि विस्फोट आतंकवादी घटना है या दुर्घटना. एसपी ने बम निरोधक दस्ते को बुलाया है, जबकि मृतकों और घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां तीन घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस बीच कराची के पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक आत्मघाती विस्फोट में बुर्का पहने महिला शामिल हो सकती है.

पढ़ें- Tesla को नितिन गडकरी ने दी नसीहत, कहा- यहीं करें प्रोडक्शन

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement