Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Boris Johnson लॉकडाउन नियम तोड़ कर रहे थे पार्टी, ब्रिटेन ने अपने ही प्रधानमंत्री पर ठोका जुर्माना 

प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए जुर्माना लगने वाले बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के पहले पीएम बन गए हैं. उन्होंने अपना जुर्माना भर दिया है. 

Boris Johnson लॉकडाउन नियम तोड़ कर रहे थे पार्टी, ब्रिटेन ने अपने ही प्रधानमंत्री पर ठोका जुर्माना 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारत के कई राज्यों में कोविड प्रोटोकॉल को लेकर ढील दी जा रही है. भारत में अक्सर इन नियमों को नजरअंदाज करने के मामले सामने आते रहते हैं. इन लोगों को पर कई बार बड़ी कार्रवाई भी नहीं हो पाती है. ब्रिटेन ने कोविड नियमों का पालन ना करने पर अपने ही प्रधानमंत्री पर जुर्माना लगा दिया है. लॉकडाउन (Lockdown) नियमों का उल्लंघन करने पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) पर जुर्माना लगा है. मामला पिछले साल जून का बताया जा रहा है. पीएम जॉनसन ने जुर्माना अदा करने के बाद इस गलती के लिए माफी भी मांगी है. इस पद पर रहते हुए नियम तोड़ने और जुर्माना झेलने वाले वह ब्रिटेन के पहले पीएम भी बन गए हैं.

पार्टी का वीडियो हुआ था वायरल 
मामला पिछले साल 19 जून का है जब कोरोना अपने पीक पर था. इसका एक वीडियो काफी वायरल हुआ था. वीडियो में जॉनसन पार्टी करते दिखे थे. वीडियो सामने आने के बाद उनकी काफी आलोचना भी की गई थी. विपक्ष ने इस मामले को मुद्दा बनाने हुए उनसे इस्तीफा मांग लिया. हालांकि जॉनसन जुर्माना भरने के बाद इस मामले में माफी भी मांगी है. जॉनसन ने कहा कि जनता ने उन्हें बहुमत दिया और वह इस्तीफा देने की जगह देश से जुड़े मुद्दों पर काम करेंगे.

लोगों ने जताई थी नाराजगी
जिस समय ब्रिटेन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद लॉकडाउन लगाया गया था उस वक्त जॉनसन बर्थडे की पार्टी कर रहे थे. इसे लेकर लोगों ने काफी नारागजी जाहिर की थी. लोगों का कहना था कि पीएम खुद सेलिब्रेट कर रहे हैं और आम लोगों को घरों में कैद कर दिया गया है. उन्हें जरूरी काम के लिए भी निकलने नहीं दिया जा रहा है.   

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement