Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Donald Trump ने गन कल्चर पर दिया विवादित बयान, कहा- 'अपनी सुरक्षा के लिए हथियार जरूरी'

Texas School Shooting: गन कल्चर को लेकर पूरे अमेरिका में इस वक्त आक्रोश का माहौल है. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हथियार रखने का समर्थन किया है.

Donald Trump ने गन कल्चर पर दिया विवादित बयान, कहा- 'अपनी सुरक्षा के लिए हथियार जरूरी'

ट्रंप ने गन कल्चर के समर्थन में दिया बयान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में इस वक्त गन कल्चर के खिलाफ कानून की मांग को गैर-जरूरी बताया है. उनके इस बयान की खासी आलोचना हो रही है. ट्रंप ने गन कल्चर के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों को भी वामपंथियों का एजेंडा बताया है. उन्होंने कहा कि जो जो सभ्य लोग हैं उन्हें रक्षा के लिए हथियार रखने से नहीं रोकना चाहिए. उन्होंने गन लॉबी का समर्थन करते हुए कहा कि अपनी रक्षा के लिए हथियार रखने का अधिकार होना चाहिए. 

Donald Trump ने गन लॉबी का समर्थन किया 
अमेरिका में मंगलवार को टेक्सास में हुई गोलीबारी की घटना के बाद अमेरिका में गन लॉबी (Gun Lobby) को खत्म करने और इसके खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग उठ रही है. इस बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने गन लॉबी को समर्थन करते हुए विवादित बयान दिया है. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टेक्सास के स्कूल नरसंहार (Texas School Massacre) के बाद शुक्रवार को कड़े कानून की मांग को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि सभ्य अमेरिकियों को गन रखने की अनुमति दी जानी चाहिए ताकि वो खुद की रक्षा कर सकें.

 

यह भी पढ़ें: जापान में रेड आर्मी बनाकर कई देशों में मचाया था आतंक, फुसाको शिगेनोबु को 20 साल बाद मिली रिहाई

'अपनी सुरक्षा के लिए हथियार रखना जरूरी'
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि देश के सभ्य नागरिकों को खुद को अपराधियों से रक्षा करने की ऐसे हथियारों की जरुरत है. उन्होंने नेशनल राइफल एसोसिएशन के सदस्यों से कहा कि कानून का पालन करने वाले नागरिकों को निरस्त्र करने का कोई कारण नहीं है. जो लोग कानून का ठीक तरीके से पालन करते हैं उन्हें खुद की रक्षा के लिए हथियार रखने की अनुमति मिलनी चाहिए.

ट्रंप ने गन कल्चर के लिए वामपंथियों को बताया जिम्मेदार
पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की टिप्पणी तब आई है जब टेक्सास के एक स्कूल में गोलीबारी की घटना के बाद अमेरिकी गन लॉबी को लेकर बहस छिड़ी है और इसे खत्म करने की मांग की जा रही है. उन्होंने कहा कि विभिन्न बंदूक नियंत्रण नीतियों को वामपंथियों द्वारा धकेला जा रहा था. उस भयावहता को रोकने के लिए कुछ नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि हम सभी को एकजुट होना चाहिए, रिपब्लिकन और डेमोक्रेट हर राज्य में और सरकार के हर स्तर पर एकजुट रहें. बच्चों की सुरक्षा को लेकर स्कूलों को सख्त करने और सुरक्षा सुधार की जरुरत है.

 

यह भी पढ़ें: Amazon के जंगलों में मिल गया 'सोने का खोया हुआ शहर'? 1,500 साल पुराने पिरामिडों में छिपा है राज

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement