Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Emmanuel Macron के जीतते ही पेरिस में भड़का दंगा, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ इस्तेमाल की टीयर गैस

पेरिस पुलिस ने हंगामे पर काबू पाने के लिए टीयर गैस का इस्तेमाल किया है. पुलिस प्रदर्शनकारियों को भागने की कोशिशों में जुटी है.

Emmanuel Macron के जीतते ही पेरिस में भड़का दंगा, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ इस्तेमाल की टीयर गैस

पेरिस में मैक्रों के जीतते ही भड़क गया है दंगा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फ्रांस (France) के राष्ट्रपति चुनावों में एक बार फिर इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने इतिहास रचा है. उन्होंने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है. उनके जीतते ही सेंट्रल पेरिस (Paris) में हंगामा भड़क गया है. पुलिसकर्मियों ने दंगा रोकने के लिए प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे हैं. 

पुलिस एक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. प्रदर्शनकारी चेटलेट के पास इकट्ठा हुए थे. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल का इस्तेमाल किया है. प्रदर्शन करने वाले लोगों में ज्यादातर युवा ही शामिल हैं. इमैनुएल मैक्रों एक बार फिर चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की है. उन्होंने मरीन ले पेन को बड़े अंतर से हराया है.  

France: लगातार दूसरी बार राष्ट्रपति चुने गए Emmanuel Macron, मरीन ले पेन को हराया 

इमैनुएल मैक्रों ने रच दिया है इतिहास

महामारी और यूक्रेन में जारी युद्ध के बीच जारी राष्ट्रपति चुनाव में मैक्रों ने देश से अपील की थी कि उन्हें एक और मौका दिया जाए. बीते 20 साल में लगातार दूसरा कार्यकाल हासिल करने वाले वह पहले फ्रांसीसी राष्ट्रपति बन गए हैं. यूरोप की भविष्य की दिशा तय करने और यूक्रेन में युद्ध रोकने के पश्चिमी देशों के प्रयासों पर दूरगामी परिणाम देखने को मिल सकते हैं.

India China Relations: भारत ने ड्रैगन को दिया बड़ा झटका! जानिए क्यों सस्पेंड किए चीनियों के टूरिस्ट वीजा

मरीन ले पेन ने मान ली है हार

दक्षिणपंथी नेता मरीन ले पेन ने रविवार को राष्ट्रपति पद की दौड़ में हार स्वीकार कर ली थी और मौजूदा राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों को विजयी मान लिया. पेन ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में उनका अभूतपूर्व प्रदर्शन अपने आप में एक शानदार जीत को दर्शाता है. पांच साल पहले भी मैक्रों ने ली पेन को करारी मात देकर 39 वर्ष की उम्र में फ्रांस के सबसे युवा राष्ट्रपति बने थे.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement