Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मैं सिर्फ बातें नहीं, काम करूंगा', PM चुने जाने के बाद ऋषि सुनक ने लीं ये प्रतिज्ञाएं

Britain News: ऋषि सुनक ब्रिटेन के 57वें प्रधानमंत्री बन गए हैं. 200 सालों के इतिहास में सुनक सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री के रूप में चुने गए हैं.

'मैं सिर्फ बातें नहीं, काम करूंगा', PM चुने जाने के बाद ऋषि सुनक ने लीं ये प्रतिज्ञाएं

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स III ने ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री नियुक्त कर दिया है. इसी के साथ सुनक औपचारिक रूप से ब्रिटेन के 57वें प्रधानमंत्री बन गए हैं. पीएम चुने जाने के बाद सुनक ने कई प्रतिज्ञाएं लीं.  10 डाउनिंग स्ट्रीट में ऋषि सुनक ने कहा कि हमारा देश इस समय एक बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, कोविड के बाद की मुश्किलें अभी भी बरकार हैं. लेकिन मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हैं कि इस संकट से निकालने के लिए मैं ना सिर्फ बातें करूंगा, बल्कि काम करूंगा.

सुनक ने कहा कि मुझे पुराने प्रधानमंत्रियों की कि गई कुछ गलतियों को ठीक करने के लिए कंजरवेटिव पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया है. ब्रिटेन में बदलाव लाने के लिए उन्होंने लिज ट्रस की कोशिशों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि उनसे कुछ गलतियां हुईं. इन गलतियों के पीछे उनका इरादा गलत नहीं था, लेकिन फिर भी उनसे हुईं. मुझे उन गलतियों को दुरुस्त करने के लिए चुना गया है और मैंने इन गलतियों को ठीक करने का काम तुरंत शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें- Rishi Sunak को किंग चार्ल्स ने PM नियुक्त किया, 200 साल में सबसे युवा ब्रिटिश प्रधानमंत्री बने  

Rishi Sunak ने लीं ये प्रतिज्ञा

  • सुनक ने कहा कि वित्त मंत्री रहते हुए फरसो जैसी योजनाओं के जरिए लोगों और बिजनेस को बचाने के लिए मैनें वह सब कुछ किया जो कर सकता था.
  • आज हमारा देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है उन्हें भी हल करूंगा. मैं लोगों से बातें ही नहीं, काम के जरिए जोड़ने का प्रयास करूंगा. मैं आपके लिए दिन-रात काम करूंगा.
  • मैं जिस सरकार का नेतृत्व कर रहा हूं, वह अगली पीढ़ी, आपके बच्चों और पोते-पोतियों को यह कर्ज देने के लिए नहीं छोड़ेगी.
  • हमारी सरकार में हर स्तर पर ईमानदारी, प्रोफेशनलिज्म और जवाबदेही होगी. विश्वास कमाया जाता है और मैं आपका विश्वास कमाने का काम करूंगा.
  • 2019 में कंजरवेटिव पार्टी को जो जनादेश मिला, वह किसी एक व्यक्ति की संपत्ति नहीं है. इस जनादेश ने हम सभी को जोड़ा हुआ है और इसका सम्मान करते हुए मैं काम करूंगा.
  • मैंने देश में बेहतर स्कूल, सुरक्षित सड़कें, एनएचएस, सीमाओं पर नियंत्रण, पर्यावरण की रक्षा, सशस्त्र बलों का समर्थन करने और अमीर-गरीब के बीच के खाई कौ दूर करने की प्रतिज्ञा ली है.

ये भी पढ़ें- Rishi Sunak Net Worth: जानिए कितने अमीर हैं यूके के नए पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement