Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War की वजह से इस देश में पड़े खाने के लाले, रोटी को तरस रहे लोग

लेबनान के अर्थव्यवस्था मंत्री ने मार्च में घोषणा की है कि यूक्रेन-रूस युद्ध (Russia-Ukraine War) ने देश की गेहूं तक पहुंच को प्रभावित किया है.

Russia Ukraine War की वजह से इस देश में पड़े खाने के लाले, रोटी को तरस रहे लोग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लेबनान में इस वक्त आटे की भारी कमी हो गई है. वहां हालात इस कदर खराब हो चुके हैं कि Bakery Owners Syndicate ने इसे देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. इस सिलसिले में सिंडिकेट के चीफ ने कहा कि आटे की कमी के बीच दक्षिणी लेबनान समेत कई जगहों पर बेकरी का बिजनेस बंद करना पड़ा है.

जकारिया अल-अरबी अल-कुदसी ने एलनाशरा न्यूज के हवाले से कहा, 'बड़ी संख्या में बेकरियों ने आज काम करना बंद कर दिया है और आने वाले समय में दूसरी और बेकरियां भी ऐसा ही करने वाली हैं क्योंकि उनके पास अब आटा नहीं है और इसलिए वे रोटी की डिमांड को पूरा करने में नाकाम हो रही हैं.

यूक्रेन-रूस युद्ध का असर

वहीं समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान के अर्थव्यवस्था मंत्री ने मार्च में घोषणा की है कि यूक्रेन-रूस युद्ध (Russia-Ukraine War) ने देश की गेहूं तक पहुंच को प्रभावित किया है. उन्होंने कहा कि वह कमोडिटी के अन्य स्रोतों को सुरक्षित करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हाल फिलहाल तो सेंट्रल बैंक से फंड के लिए इंतजार करना होगा.

बता दें कि अमेरिकी डॉलर की कमी के बीच लेबनान एक अभूतपूर्व वित्तीय संकट से जूझ रहा है जो देश की बुनियादी खाद्य जरूरतों को आयात करने की क्षमता में मुश्किल पैदा कर रहा है. यूक्रेन-रूस युद्ध से संकट और बढ़ गया क्योंकि लेबनान काला सागर की सीमा से लगे दो देशों से अपने गेहूं का बड़ा हिस्सा आयात करता है.

यह भी पढ़ें: Boris Johnson लॉकडाउन नियम तोड़ कर रहे थे पार्टी, ब्रिटेन ने अपने ही प्रधानमंत्री पर ठोका जुर्माना 

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement