Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: पूर्व पीएम इमरान खान की मश्किलें बढ़ीं, अरेस्ट वारंट जारी, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ्तारी

FIR On Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान पर आतंकवाद-रोधी अधिनियम ((Anti-Terrorism Act)) के तहत मामला दर्ज किया गया है. इमरान खान की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है.

Pakistan: पूर्व पीएम इमरान खान की मश्किलें बढ़ीं, अरेस्ट वारंट जारी, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ्तारी

इमरान खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर पुलिस, न्यायपालिका और अन्य सरकारी संस्थानों को धमकी देने के आरोप में आतंकवाद-रोधी अधिनियम ((Anti-Terrorism Act)) के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में इमरान खान की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है. शनिवार को इमरान ने  इस्लामाबाद के एफ-9 पार्क में एक रैली के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एक महिला न्यायाधीश, राज्य संस्थानों और नौकरशाहों खुले तौर पर धमकी दी थी.

इमरान खान के खिलाफ शनिवार रात 10 बजे इस्लामाबाद के मारगल्ला थाने में आतंकवाद-रोधी अधिनियम की धारा-7 के तहत मामला दर्ज किया गया. इसमें कहा गया कि इमरान के भाषण ने पुलिस, न्यायाधीशों और देश में डर एवं अनिश्चितता की स्थिति पैदा की. पूर्व PM ने शनिवार को यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीनियर पुलिस अधिकारियों, एक महिला मजिस्ट्रेट, पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराने की धमकी दी थी. उन्होंने अपने सहयोगी शहबाज गिल के साथ हुए बर्ताव को लेकर यह चेतावनी दी थी, जिन्हें राजद्रोह के आरोप में पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ें- विदेशी फंडिंग मामले में जेल की हवा खाएंगे इमरान खान? जानिए क्या है मामला

इससे पहले पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने रविवार को कहा कि रैली में राज्य के संस्थानों को धमकी देने और भड़काऊ बयान देने के आरोप में सरकार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ मामला दर्ज करने पर विचार कर रही है. सनाउल्लाह ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के प्रमुख अपने भाषणों में सेना और अन्य संस्थानों को निशाना बनाते रहे हैं और उन्होंने अपने इस अभियान को जारी रखा है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने इमरान के नए भाषण पर एक रिपोर्ट तैयार की है और वह इस संबंध में आगामी कुछ दिनों में अंतिम निर्णय लेने से पहले महाधिवक्ता और कानून मंत्रालय से सलाह कर रहा है.

ये भी पढ़ें- JD(U) के उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान! बोले- सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री होंगे नीतीश लेकिन...

मीडिया में इमरान के भाषणों पर लगाई रोक
पाकिस्तानी मीडिया पर निगरानी रखने वाली संस्था ने सभी उपग्रह टेलीविजन चैनलों पर पाकिस्तान के इमरान खान के भाषणों के सीधे प्रसारण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी. पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पेमरा) ने शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि टेलीविजन चैनल बार-बार चेतावनी देने के बावजूद ‘सरकारी प्रतिष्ठानों’ के खिलाफ सामग्री के प्रसारण को रोकने में नाकाम रहे हैं. इसमें कहा गया, ‘ऐसा देखा गया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान अपने भाषणों में सरकारी प्रतिष्ठानों पर लगातार निराधार आरोप लगा रहे हैं और उकसावे वाले बयानों के जरिए घृणास्पद भाषणों का प्रचार कर रहे हैं, जिससे कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में मुश्किल हो सकती है और इससे सार्वजनिक शांति भंग होने की आशंका है.’ 

इमरान खान ने किया पलटवार
वहीं, इमरान खान पर लगाए गए प्रतिबंधों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए PTI ने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सरकार फासीवादी सरकार है. इस बीच इमरान खान ने रविवार रात रावलपिंडी के लियाकत बाग मैदान में एक रैली को संबोधित किया. इमरान ने पेमरा पर अपने भाषणों के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाने को लेकर कहा, ‘अब पेमरा भी इस खेल में शामिल है. इमरान खान ने क्या किया है? मेरा एकमात्र अपराध यह है कि मैं इस ‘आयातित सरकार’ को स्वीकार नहीं कर रहा हूं.’ 

(PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement