Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल एसेंबली भंग करने के फैसले के खिलाफ टाली सुनवाई, इमरान खान को मौका?

पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत में नेशनल एसेंबली भंग करने के खिलाफ दायर याचिका की सुनवाई एक और दिन के लिए टाल दी गई है. याचिका विपक्ष की ओर से दी गई थी. 

Latest News
Pakistan: सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल एसेंबली भंग करने के फैसले के खिलाफ टाली सुनवाई, इमरान खान को मौका?

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने टाली सुनवाई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में राजनीतिक उठा-पटक का क्रम जारी है. नेशनल एसेंबली भंग करने के फैसले के खिलाफ संयुक्त विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी. याचिका पर आज भी सुनवाई नहीं हुई है और कोर्ट ने बुधवार तक के लिए सुनवाई टाल दी है. बता दें कि रविवार को दायर याचिका पर आज सुनवाई शुरू हुई थी लेकिन कोई फैसला नहीं दिया गया है. फिलहाल इमरान खान को एक दिन की और मोहलत मिल गई है.

आज की सुनवाई में वकीलों ने पेश की दलीलें
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को देश में जारी राजनीतिक हलचक को देखते हुए 'उचित आदेश' देने का भरोसा जताते हुए सुनवाई स्थगित कर दी थी. न्यायालय ने देश में राजनीतिक स्थिति का स्वत: संज्ञान लिया था. चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल की अध्यक्षता वाली 5 सदस्यीय पीठ ने दोपहर में मामले पर सुनवाई शुरू की थी. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के सांसद रजा रब्बानी और वरिष्ठ वकील मखदूम अली खान ने अदालत में अपनी दलीलें पेश की हैं.

पढ़ें: रमीज राजा ने Imran Khan के बारे में सालों पहले कही थी ये बात, अब हो रहा वीडियो वायरल

क्या होगा फैसले के बाद? 
विशेषज्ञों का कहना है कि अगर खान के पक्ष में फैसला आता है, तो 90 दिन में चुनाव कराने होंगे. अगर फैसला डिप्टी स्पीकर के खिलाफ आता है तो संसद फिर से बुलाई जाएगी और खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा. पाकिस्तान के डिप्टी स्पीकर ने देश के प्रधानमंत्री इमरान खान की सिफारिश पर नेशनल असेंबली को भंग कर दिया है.

पाकिस्तान में चल रहा है घमासान 
पाकिस्तान की राजनीति में इस वक्त जोरदार घमासान चल रहा है. विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ इमरान खान मोर्चा खोले हुए हैं. उन्होंने इसे विदेशी ताकतों की साजिश करार दिया है. दूसरी ओर संयुक्त विपक्ष भी इमरान खान पर जोरदार हमले कर रहा है. 

पढ़ें: Pakistan Political Crisis: जानें, इमरान खान ने किसे बनाया है कार्यवाहक प्रधानमंत्री?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement