Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Political Crisis: जानें, इमरान खान ने किसे बनाया है कार्यवाहक प्रधानमंत्री?

पाकिस्तान में राजनीतिक उठा-पटक जारी है और इस बीच पूर्व चीफ जस्टिस गुलजार अहमद का नाम कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए प्रस्तावित करने की खबर आ रही है. 

Latest News
Pakistan Political Crisis: जानें, इमरान खान ने किसे बनाया है कार्यवाहक प्रधानमंत्री?

गुलजार अहमद को इमरान ने दी जिम्मेदारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्‍तान की सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान के खिलाफ सुनवाई पांच अप्रैल दोपहर 12 बजे के लिए टाल दी है.  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस गुलजार अहमद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया है. पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने यह जानकारी शेयर की है. 

सुप्रीम कोर्ट में आज टली सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट संसद में अविश्वास प्रस्ताव खारिज किए जाने और इमरान खान की सिफारिश पर सदन भंग करने के राष्ट्रपति के फैसले पर सुनवाई कर रहा है. सर्वोच्च अदालत ने आज इस मामले पर फैसला टाल दिया है. अगली सुनवाई 5 अप्रैल को होगी. पाकिस्‍तान के विपक्षी दलों ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि वह इस मामले की जल्‍द से जल्‍द सुनवाई करके उन्‍हें न्‍याय मुहैया कराए. सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले रविवार को आदेश जारी कर सभी पक्षों से शांति बरतने की अपील की थी. 

पढ़ें: कैसे इस संकट से निकलेगा पाकिस्तान? समर्थक कर रहे इमरान की तारीफ तो विपक्षी कर रहे निंदा

रविवार को जमकर हुआ सियासी ड्रामा
पाकिस्तान में रविवार को खूब सिसायी ड्रामा हुआ जिसके बाद संसद भंग के साथ 90 दिनों के भीतर चुनाव कराने पर भी आदेश आया था. तब तक इमरान खान कार्यवाहक पीएम की भूमिका में रहेंगे लेकिन कोई फैसला नहीं ले पाएंगे. हालांकि, आज कार्यवाहक पीएम के नाम का ऐलान कर दिया गया है. 

विपक्ष पर बरसे इमरान खान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को अपनी आवाम को संबोधित किया था. इमरान ने अपने संबोधन में विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि या तो चुनाव लड़ो या पीछे हटो. इमरान ने कहा कि सारी ज़िंदगी इन्होंने फिक्स मैच खेले हैं, इनकी पूरी कोशिश है कि चुनाव आयोग, ब्यूरोक्रेसी, नीचे सारा अमला पहले तैयार करके ये चुनाव की तरफ जाएं.

पढ़ें: आखिर कौन है US का वो डिप्लोमैट जिस पर Imran Khan ने लगाएं हैं सरकार गिराने के गंभीर आरोप

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement