Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमेरिका में PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ केस दर्ज, जारी हुआ समन, जानिए क्या है वजह

भारतीय मूल के एक अमेरिकी डॉक्टर ने यह केस दायर किया है. डॉक्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी, आंध्र प्रदेश के सीएम वाई एस जगनमोहन रेड्डी और बिजनेसमैन गौतम अडानी पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगाए हैं.

अमेरिका में PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ केस दर्ज, जारी ह��ुआ समन, जानिए क्या है वजह

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी और दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी के खिलाफ एक केस दायर किया गया है. यह केस भ्रष्टाचार, पेगासस स्पाइवेयर के इस्तेमाल और अन्य मुद्दों को लेकर दर्ज कराया गया है. कोलंबिया के US डिस्ट्रिक कोर्ट ने इन सभी के खिलाफ समन जारी किया है.

जानकारी के मुताबिक, भारतीय मूल के एक अमेरिकी डॉक्टर ने लोकेश वुयुररु यह केस दायर किया है. रिचमंड के गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट डॉक्टर लोकेश वुयुररु ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी, आंध्र प्रदेश के सीएम वाई एस जगनमोहन रेड्डी और बिजनेसमैन गौतम अडानी समेत अन्य लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, जिसमें  अमेरिका में बड़े पैमाने पर नकदी हस्तांतरण (Cash Transfer) और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस का इस्तेमाल शामिल है. 

ये भी पढ़ें- दिल दहला रही चीन की क्रूरता, उइगर मुसलमानों को दी जा रही यातनाएं, UN ने जारी की रिपोर्ट

4 अगस्त को मिला समन
हालांकि,डॉक्टर लोकेश वुयुररु ने इस संबंध में कोई सबूत पेश नहीं किए हैं.  वुयुररु ने 24 मई को केस दर्ज कराया था जिसके बाद अदालत ने 22 जुलाई को समन जारी किए. लेकिन भारत में उन्हें ये समन 4 अगस्त मिले हैं. इस केस में वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम के अध्यक्ष और संस्थापक प्रोफेसर क्लॉस श्वाब का भी नाम शामिल है. श्वाब को स्विट्जरलैंड में 2 अगस्त को समन भेजा गया. 

ये भी पढ़ें- Indian Navy से हटेगी अंग्रेजों से जुड़ी पहचान, PM मोदी कल करेंगे नए ध्वज का अनावरण, जानें क्यों हो रहा बदलाव

'फिजूल दायर किया गया मुकदमा'
वहीं, न्यूयॉर्क में भारतीय-अमेरिकी अटॉर्नी रवि बत्रा ने इसे व्यर्थ का मुकदमा करार दिया है. इस मामले के बारे में पूछे जाने पर बत्रा ने कहा कि डॉक्टर के पास फिजूल का बहुत वक्त है इसलिए उन्होंने ऐसा मुकदमा दायर किया है. उन्होंने कहा कि यह व्यर्थ का मुकदमा है, इससे कुछ हासिल होने वाला नहीं है.

(इनपुट-PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement