Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War : रूस के कब्ज़े में आ गया है यूक्रेन का दक्षिणी शहर Kherson

आज रूस की सेना ने दावा किया है कि उन्होंने खेरसॉन का इलाक़ा अपने कब्ज़े में ले लिया है. खेरसॉन यूक्रेन का दक्षिणी शहर है.

Russia Ukraine War : रूस के कब्ज़े में आ गया है यूक्रेन का दक्षिणी शहर Kherson
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : रूस यूक्रेन युद्ध के सातवें दिन आज रूस की सेना ने दावा किया है कि उन्होंने खेरसॉन का इलाक़ा अपने कब्ज़े में ले लिया है. खेरसॉन यूक्रेन का दक्षिणी शहर है. यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की के अनुसार रूसी सरकार यूक्रेन का नाम ओ निशां मिटा देना चाहती है.

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक़ खेरसॉन रूस के कब्ज़े में तो नहीं आ पाया है पर वे इस बात को स्वीकार करते हैं कि रूसी सेना ने शहर को चारो ओर से घेर लिया है.

यूक्रेन में लगातार मौतों की संख्या बढ़ती जा रही है. रूस यूक्रेन की राजधानी कीव और दूसरे बड़े शहर खारकीव में लगातार हमले कर रहा है. बीते दिन खारकीव में कई आम नागरिकों की इन हमलों की वजह से मौत हो गई थी. मारे जाने वालों में एक भारतीय छात्र भी था.

जो बाईडेन ने दी है रूस को गम्भीर परिणाम भुगतने की धमकी

इस दरमियान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दुनिया को सम्बोधित करते हुए कहा है कि रूस को इस आक्रमण के लिए भारी कीमत चुकानी होगी. इस सम्बोधन में जो बाइडेन ने रूसी ओलिगार्क समुदाय की अमेरिका में मौजूद संपत्ति पर कब्ज़ा करने का निर्देश दिया. साथ ही यह भी कहा कि हम उनके ग़लत तरीक़े से उठाए गए फ़ायदों को ख़त्म करने पहुंच रहे हैं. उन्होंने यूरोपियन यूनियन के मित्र देशों से भी इन अमीर रूसियों की  सम्पत्तियों को कब्ज़ा करने का अनुरोध किया. गौरतलब है कि रूसी ओलिगार्क बहुत हद तक रूस की सत्ता को प्रभावित करते हैं. यूक्रेन में भी उन्हें अमूमन रूस समर्थक माना जाता है. यूक्रेनी राष्ट्रपति उनके प्रबल विरोधी माने जाते हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement