Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: अब मचेगी भीषण तबाही? युद्धपोत डूबने के बाद रूस के सरकारी टीवी पर किया गया बड़ा दावा

काला सागर में युद्धपोत डूबने के बाद से रूस ने यूक्रेन के शहरों में हमले तेज कर दिए हैं. इसबीच रूस के सरकारी टीवी पर एंकर ने एक बड़ी बात कही है.

Russia-Ukraine War: अब मचेगी भीषण तबाही? युद्धपोत डूबने के बाद रूस के सरकारी टीवी पर किया गया बड़ा दावा

Russia Ukraine War

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: काला सागर में तैनात अपने समुद्री बेड़े के एक प्रमुख युद्धपोत ‘मोस्कवा’ के बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर डूब जाने से रूस को करारा झटका लगा है. इस हमले से बौखलाए रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर मिसाइल हमले तेज करने की बात कही है. इसके अलावा रूस के सरकारी टीवी ने अपने देश के युद्धपोत के डूब जाने पर 'तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत' का ऐलान किया है.

रूसी युद्धपोत डुबोने के बाद यूक्रेन ने जेलेंस्की ने ये कहा

‘मोस्कवा’ युद्धपोत को ध्वस्त करने के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अपने देश के नाम संबोधन में कहा कि उन्हें इस युद्ध में 50 दिन तक जीवित रहने पर काफी गर्व होना चाहिए, जबकि रूस ने 'उन्हें सिर्फ पांच दिन दिए थे.' यूक्रेन ने कैसे रूसी आक्रमण का सामना किया है, इस बात का जिक्र करते हुए जेलेंस्की ने कहा, "जिन्हें लगता था कि समुद्र के तल में पहुंचने के बाद भी रूसी युद्धपोत बच सकता है." अपने संबोधन में उन्होंने युद्धपोत का बस इतना ही जिक्र किया.

पढ़ें- युद्ध में Ukraine के 53 ऐतिहासिक स्थल हुए बर्बाद, यूनेस्को ने कहा- विरासत खतरे में है

रूस के सरकारी टीवी पर क्या कहा गया?

रूसी जहाज के डूबने से Russia1 की एंकर ओल्गा स्केबेयेवा ने कहा, "जिस तरह से इसे आगे बढ़ाया गया है, उसे सुरक्षित रूप से तृतीय विश्व युद्ध कहा जा सकता है". उन्होंने जोर देकर कहा, "यह पूरी तरह से सुनिश्चित है." मेट्रो की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्केबेयेवा ने आगे कहा, "अब हम निश्चित रूप से नाटो के बुनियादी ढांचे के खिलाफ लड़ रहे हैं, अगर नाटो खुद नहीं. हमें इसे पहचानने की जरूरत है." शो की क्लिप इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

पढ़ें- लंबे समय बाद अनूप जलोटा की वापसी, Russia-Ukraine युद्ध पर बनाया गाना

यूक्रेन बोला- रूस ने तेज किए मारियुपो में हमले

इस बीच यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ऑलेक्ज़ेंडर मोटुज़्यानिक ने शुक्रवार को कहा कि अपने आक्रमण की शुरुआत के बाद पहली बार रूस ने घिरे हुए बंदरगाह शहर मारियुपोल पर हमला करने के लिए लंबी दूरी की मिसाइलों का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि रूस रुबिज़न, पोपासना और मारियुपोल शहरों पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है लेकिन उसे कोई खास सफलता नहीं मिल पा रही है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement