Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: डोनाल्ड ट्रंप का अजब सुझाव, 'चीन के झंडे लगाकर रूस पर बम गिरा देना चाहिए'

विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज रूस पर हमला करने का सुझाव दिया है.

Latest News
Russia Ukraine War: डोनाल्ड ट्रंप का अजब सुझाव, 'चीन के झंडे लगाकर रूस पर बम गिरा देना चाहिए'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन प्रशासन और नाटो पर हमलावर हैं. उन्होंने आज फिर इसे लेकर एक विवादित बयान दिया है. ट्रंप ने कहा कि रूस पर अमेरिका को बम गिराना चाहिए और इसके लिए उन्हें लड़ाकू विमानों पर चीन के झंडे लगा लेने चाहिए. उन्होंने इससे पहले पुतिन की तारीफ करते हुए उन्हें बुद्धिमान नेता बताया था.

रूस पर दिया बम गिराने का सुझाव
डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के शीर्ष दानदाताओं के सामने कहा, 'अमेरिका को एफ-22 लड़ाकू विमानों पर चीनी झंडा लगाना चाहिए और रूस को बम से उड़ा देना चाहिए. हम ये कर सकते हैं और फिर ये कहते कि ये हमला चीन ने किया है. अगर हम ऐसा करते तो वे दोनों (रूस-चीन) आपस में लड़ने लगते और हम बैठकर ये देखते.' ट्रंप के इस बयान पर मौजूद लोगों ने ठहाके लगाए और खूब तालियां बजाईं.

ट्रंप ने नाटो को बताया कागजी शेर
सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने नाटो को कागजी शेर बताते हुए कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि ये देश कहते हैं कि हम अब मानवता के साथ हैं. मानवता के खिलाफ इस बड़े अपराध को नहीं होने दे सकते हैं. ये सब कहते हैं लेकिन किस मौके के लिए कहते हैं? ट्रंप ने यह भी कहा कि जो बाइडेन को यह कहना बंद करना चाहिए कि हम रूस पर कभी भी हमला नहीं करेंगे क्योंकि वे एक परमाणु शक्ति हैं. 

पढ़ें: Russia Ukraine War: सुलह की कोशिशें तेज, पुतिन से मैक्रों और एर्दोआन ने की लंबी बात

पुतिन की कर चुके हैं तारीफ 
यूक्रेन पर हमला करने के बाद ट्रंप रूस के राष्ट्रपति की तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि मैं पुतिन को अच्छी तरह से समझता हूं. वह काफी जीनियस हैं और काम बहुत सोच-परखकर करते हैं. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति यह भी कह चुके हैं कि अगर वह अभी अमेरिका के राष्ट्रपति होते तो रूस कभी हमले की हिम्मत नहीं कर सकता है.

पढ़ें: Russia-Ukraine War: वीजा और मास्टरकार्ड ने उठाए कड़े कदम, रूस की अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा असर?

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement