Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sri Lanka Crisis: प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने चलाई गोली, 1 की मौत और 10 घायल 

श्रीलंका में गहराते आर्थिक संकट के बीच राजपक्षे सरकार के विरोध में लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों पर गोली चला दी.

Latest News
Sri Lanka Crisis: प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने चलाई गोली, 1 की मौत और 10 घायल 

सड़कों, हाइवे पर जुट रही प्रदर्शनकारियों की भीड़

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका में देश के हालात भी तेजी से बिगड़ रहे हैं. बड़े पैमाने पर लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस भी प्रदर्शनकारियों पर सख्ती बरत रही है. आज पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई है जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है. पुलिस की गोलीबारी में 10 प्रदर्शनकारियों के घायल होने की खबर है. 

हाइवे पर मौजूद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने चलाई गोली
एएफपी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि कुछ लोग रामबुकाना में हाइवे जाम कर रहे थे. प्रदर्शनकारी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, अस्पताल और  पुलिस से जुड़ी समस्याओं को लेकर सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे थे. इसके बाद पुलिस ने हाइवे खुलवाने के लिए पहले प्रदर्शनकारियों पर डंडे बरसाए और फिर गोली चला दी थी. बता दें कि श्रीलंका में राजपक्षे परिवार के खिलाफ भी लोग सड़कों पर हैं.

 

पढ़ें: Sri Lanka Crisis: गोटाबाया राजपक्षे ने नई कैबिनेट का किया गठन, परिवार के कई सदस्य बाहर 

राष्ट्रपति राजपक्षे ने नई कैबिनेट बनाई
देश भर में जारी असंतोष को देखते हुए राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने सुलह की कोशिश की है. सोमवार को उन्होंने नई कैबिनेट का गठन किया है. नई कैबिनेट में प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के अलावा परिवार के किसी सदस्य को शामिल नहीं किया गया है. कुछ दिन पहले ही उन्होंने आर्थिक संकट और मौजूदा हालात के लिए अपनी गलती मानते हुए सुधार की बात कही थी.

गंभीर संकट से गुजर रहा है श्रीलंका 
बता दें कि इन दिनों श्रीलंका बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है. देश में विदेशी मुद्रा की भारी कमी है. ऐसे में खाद्य पदार्थों से लेकर ईंधन तक अभाव हो गया है. देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है और लोग घरों में रखा सोना तक बेच रहे हैं. 

पढ़ें: Kabul School Blast में 20 की मौत, तस्वीरों में देखें दहशत और गम का माहौल

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement